Latest:
local news

जशपुर में गजराजों की आतंक थमने का नाम नहीं…40 गजराजों के आ जाने से मचा हड़कंप…दल से बिछड़ा दंतैल गजराज का उत्पात…पढ़ें पूरी खबर

जशपुर । वर्तमान भारत।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

कांसाबेल/जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले में प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की बीती रात को कांसाबेल तहसील के ग्राम तिलंगा के सुखरापारा में एक दंतैल गजराज अचानक लगभग रात 11 बजे बस्ती में आ धमका और जमकर उत्पात मचाया।

जिले में बार-बार हाथियों का उत्पात देखने को मिल रहा है। क्षेत्र में बीते माह 40 हाथियों के दल के आ जाने से हड़कंप मचा हुआ था। इसके पश्चात अब क्षेत्र में एक दंतैल गजराज ने आतंक मचाया हुआ है।

गांव में दंतैल गजराज की घुसने की खबर प्राप्त होते ही पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई।दंतैल गजराज ने सबसे पहले सुखरा पारा बस्ती निवासी दशराम पिता फिरु राम के मकान को पूरी तरह से क्षति पहुंचाई है। मकान में सो रहे लोगों ने किसी तरह जागकर-भागकर अपनी जान बचाई।

तत्पश्चात ग्रामीणों ने गजराज को पास के जंगल की ओर भगाने में सफलता हासिल की। घटना की सूचना प्राप्त होते ही वन विभाग की टीम ने पहुंचकर क्षति हुई मकान का आकलन करने में जुट गई।

इस दंतैल गजराज पर विभाग लगातार नजर नजर रख रही है। साथ ही ग्रामीणों को सावधानियां बरतने की हिदायत दी जा रही है। यह दंतैल गजराज पत्थलगांव की ओर चला गया है।