Latest:
ENTERTAINMENT

मदारी आर्टस के कलाकारों के द्वारा बिलासपुर वन मंडल के विभिन्न हाथी प्रभावित गांव में व्यापक जागरूकता अभियान!

वर्तमान भारत

बिलासपुर – लोक कलाकारों का समूह मदारी आर्ट्स अंबिकापुर सरगुजा के कलाकारों के द्वारा बिलासपुर वन मंडल के बिलासपुर वन परिक्षेत्र के विभिन्न हाथी प्रभावित गांव जिसमें नीरतु, कोंधरा, खमहरिया, बेलतारा, सोठी सहित अन्य स्थानों पर गीत संगीत, नाटक, पोस्टर , पंपलेट दीवार लेखन एवं अन्य माध्यमों से गणमान्य जनता को इस बात का संदेश दिया जा रहा है कि हाथियों से दूरी बनाकर रखें! वन एवं वन्य प्राणियों की रक्षा करें,, वनों की कटाई ना करें,, वनों में आग ना लगाएं , हाथी आने पर तत्काल उसकी सूचना वन विभाग को देने की कृपा करें ! गीत संगीत एवं नाटक के माध्यम से किया जा रहा यह कार्य ग्रामीण जनों को अच्छा लाभान्वित कर रहा है और वन विभाग का सभी लोग तारीफ कर रहे हैं!
इस संबंध में मदारी आर्ट्स के आनंद कुमार गुप्त ने बताया कि हम सभी कलाकार श्रीमान वनमंडलाअधिकारी बिलासपुर श्रीमान वन परीक्षेत्र अधिकारी बिलासपुर एवं वन विभाग के समस्त अधिकारियों के सहयोग एवं मार्गदर्शन में विभिन्न गांव के गणमान्य जनों जनप्रतिनिधियों एवं

माताओं बहनों बच्चों के सहयोग से व्यापक जागरूकता का कार्य कर रहे हैं जिससे किसी का जन धन का नुकसान ना हो, हाथी और मानव का द्वंद लंबे समय से चल रहा है और आज आवश्यकता इस बात की है कि हम एक साथ मिलकर रहने का प्रयास करें , क्योंकि वन्य प्राणियों के रहने के स्थान को हम जंगलों की कटाई कर दे रहे हैं, इसलिए ऐसी स्थिति उत्पन्न हो रही है ! आनंद ने अभी बताया की वन विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारी गण 24 घंटा गणमान्य जनता की सेवा में तत्पर है !