Latest:
Event More News

प्रधानमंत्री आवास के मुद्दे को लेकर भाजपा का गांव गांव प्रदर्शन…सीएम भूपेश बघेल ने पीएम मोदी पर निशाना साधा..कहा- केंद्र सरकार क्यों? नहीं करा रही जनगणना…पढ़ें पूरी खबर

रायपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

रायपुर। वर्तमान भारत। प्रधानमंत्री आवास योजना के मुद्दे को लेकर बीजेपी गांव-गांव प्रदर्शन कर रही है। प्रधानमंत्री आवास पर सरकार और भाजपा की रार पर अब सीएम बघेल ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। रायपुर में मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री बघेल ने पूछा कि आखिर केंद्र सरकार जनगणना क्यों नहीं करा रही है।

भूपेश बघेल ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह के उस बयान पर भी कहा, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री बघेल पर प्रदेश की 16 लाख गरीब परिवारों से पक्की छत छिन लेने का आरोप लगाया है। मुख्यमंत्री बघेल ने पूछा कि गरीबों का यह आंकड़ा कब आया? उन्होंने भाजपा नेताओं को पहले जनगणना कराने के लिए केंद्र सरकार से मांग करने की सलाह दी है।

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 16 लाख बेघर गरीबों का आंकड़ा कहां से आया? कोई जनगणना तो हुई नहीं है। गरीबी रेखा की सूची जारी नहीं हुई है तो किस आधार पर 16 लाख की बात कहा जा रहा है? हर 10 साल में जनगणना कराने का प्रावधान है। अभी जनगणना की 2021 की डेट भी निकल गई है।

आगे उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार जनगणना शायद इसलिए नहीं करा रही है कि देश में गरीबों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। यह मेरा आरोप है। यहां भाजपा के लोग हल्ला बोल कर रहे हैं। जनगणना हो तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 10 वर्ष से देश की स्थिति जहां का तहां तो नहीं रहती! या तो गरीब घटेंगे या फिर बढ़ेंगे। उसकी वास्तविक जानकारी तो होनी चाहिए। आखिर 10 वर्ष में जनगणना कराने का उद्देश्य क्या था? देश के लोगों की माली हालत में कितना बदलाव आया। उस आधार पर सरकारें योजना तैयार करती है। अब आंकड़े तो है ही नहीं।

उन्होंने पूछा कि बिना आधार के कार्य करेंगे आप। बीजेपी के लोग जो गली-गली घूम रहे हैं। उनको भले ही केंद्र सरकार से मांग करनी चाहिए कि जनगणना कराया जाएं। सीएए- एनआरसी के चक्कर में पूरे देश की जनगणना ना रोकें। सीधे-सीधे जनगणना कराने हेतु केंद्र सरकार की कमजोरी नाकामी उजागर हो जाती। अब चुनाव है, तो उसको दूसरे ढंग से कह रहे हैं।

डॉ रमन का पलटवार, राज्यांश देने से पीछे हट रही भूपेश सरकार

पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने मीडिया से चर्चा में कहा कि आज प्रदेश में 16 लाख आवास नहीं बन पाए हैं। केंद्र की मोदी सरकार आवास और जल जीवन मिशन जैसी योजनाएं लागू करती है। लेकिन भूपेश बघेल राज्यांश से पीछे हट कर योजनाओं का लाभ आम जनता को मिलने में बाधा उत्पन्न करा रही है।