local news

पति की शराब पत्नी ने पी ली…नाराज पति ने पत्नी से की मारपीट तथा कुल्हाड़ी से किया वार…इलाज के दौरान पत्नी की मौत…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के गढ़ाटोली में होली त्यौहार मनाने के लिए पति ने घर पर अपने लिए शराब लाकर रखा था। जिसे पत्नी ने पी ली। इस बात से नाराज पति ने पत्नी से मारपीट की। इतना ही नहीं घर पर रखे धारदार कुल्हाड़ी से पत्नी से वार कर उसकी हत्या कर दी।

घटना के पश्चात मौके पर पहुंचे लोगों ने घायल पत्नी को उपचार के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे। लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। बरहाल मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गढा़टोली के आदर्श भगत ने 9 मार्च को थाना सिटी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसकी मौसी ललिता एक्का उम्र 42 वर्ष की पहले पति की मृत्यु हो जाने पर बबलू राम के साथ दूसरी शादी कर शांति नगर में रहती थी।

बबलू राम अक्सर शराब के नशे में अपनी पत्नी से मारपीट करता रहता था। घटना के दिन भी दोनों पति-पत्नी के बीच घर में पति के द्वारा रखे हुए महुआ की कच्ची शराब पी जाने से पति बबलू राम गुस्से में आकर पत्नी से जमकर मारपीट किया। मारपीट में गंभीर रूप से घायल ललिता एक्का को बबलू पड़ोसियों की मदद से अस्पताल लाया।

यहां इलाज के दौरान उसकी जान चली गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतका ललिता की मौत मारपीट के दौरान कुल्हाड़ी से प्राणघातक वार से होना पाया गया है। थाना जशपुर में अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कर विवेचना में लिया गया है।

थाना सिटी कोतवाली द्वारा तत्परता पूर्वक कार्यवाही कर प्रकरण के आरोपी बबलूराम को अभिरक्षा में लिया गया। उसने अपने पत्नी को सिर में कुल्हाड़ी से मारकर चोट पहुंचाया था। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त कुल्हाड़ी को भी जब्त किया गया है।