Latest:
Event More News

छत्तीसगढ़ में कोरोना के बढ़ते केसों ने बढ़ाई चिंता…इन जिलों में मिले 12 कोरोना संक्रमित…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

रायपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। प्रदेश में एक बार फिर कोरोना के बढ़ते केसों ने चिंता बढ़ा दी है। मंगलवार को प्रदेश में 12 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की पुष्टि हुई है। सबसे अधिक कोरोना संक्रमित रायपुर से पाए गए हैं।

प्रदेश के 3 जिलों में कोरोना की मरीज प्राप्त हुए हैं। फिलहाल इन मरीजों की स्थिति सामान्य है। वहीं प्रदेश में अब तक भर्ती किसी भी कोरोनावायरस संक्रमित की मृत्यु नहीं हुई है। मंगलवार को कोविड-19 0.95% रही। 1264 सैंपल लोगों की जांच की गई। जांच के दौरान 12 व्यक्ति कोरोना से संक्रमित पाए गए।

3 जिले जहां कोरोना संक्रमित मरीज प्राप्त हुए हैं। उनमें रायपुर से 7 कोरोना संक्रमित, दुर्ग जिले से 4 और सरगुजा से 1 व्यक्ति कोरोना संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं। बाकी अन्य जिलों में कोरोनावायरस का एक भी केस प्राप्त नहीं हुआ है।

पिछले 2 साल की तुलना में इस बार कोरोना की रफ्तार काफी धीमी है। लोग कोरोना गाडलाइन का फॉलो कर रहे हैं।जिसके कारण मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं हुई है। लिहाज़ा छत्तीसगढ़ के कई जिलों में कोरोना की एक भी मरीज प्राप्त नहीं हुए हैं। लोगों से स्वास्थ्य विभाग अपील कर रहा है कि वह अपनी सुरक्षा को लेकर एहतियात बरतें। ताकि संक्रमण का खतरा दोबारा ना हो।

केंद्र और राज्य सरकार ने वैक्सीनेशन को लेकर जो मुहिम चलाई थी। उसका असर पूरे देश में देखने को मिल रहा है। ज्यादातर लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। जिसकी वजह से अब संक्रमण तेजी से नहीं फैल रहा।

वहीं प्रदेश में किसी भी तरह की गंभीर स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग में तैयारियां पूरी कर ली है। यदि किसी भी तरह कि आपातकाल की स्थिति से पैदा होती है तो उससे निपटने के सारे इंतजाम किए जा चुके हैं।