Latest:
Event More News

ग्राम पंचायतों को मिलने वाली राशि का गोठान के नाम पर भूपेश सरकार दुरुपयोग करा रही है- रामलखन पैकरा

अंबिकापुर । वर्तमान भारत ।

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट


भाजपा का चलबो गोठान खोलबो पोल अभियान अंतर्गत भाजपा नेता रामलखन सिंह पैकरा के नेतृत्व में भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने बलरामपुर जिला में भाजपा मंडल बरियो के 18 गोठानो का निरीक्षण किया।

अनुसूचित जनजाति मोर्चा छत्तीसगढ़ के प्रदेश उपाध्यक्ष राम लखन पैकरा ने बताया कि पूरे गोठानों के निरीक्षण के बाद हमने पाया कि कहीं भी न एक गाय है, न उनके लिए चारा, पानी का व्यवस्था है और न हीं कहीं गोबर खाद मौजूद है, अधिकांश गोठानों में निर्मित भवन जर्जर हो चुके हैं।

कुछ जगहों पर महिला स्व सहायता समूह एवं चौकीदारों द्वारा काम किया गया है परंतु आज तक उन्हें मजदूरी भुगतान नहीं किया गया है।

उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत को सरकार द्वारा मिलने वाली राशि का गोठान के नाम पर भूपेश सरकार दुरुपयोग करा रही है, सभी ग्राम पंचायतों के सरपंच और सचिवों पर दबाव बना कर ग्राम विकास के लिए मिलने वाली 12 वाँ और 13 वां वित्त की राशि तथा मूलभूत राशि को गोठानों पर खर्च कराया जाता है।

गोठानो पर काम करने वाले महिला स्व सहायता समूह, चौकीदार और मजदूरों का कोई सुध लेने वाला नहीं है, उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मजदूरी भुगतान करने के लिए पत्र लिखा ।