Latest:
Event More News

जशपुर आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज खोलने की मांग फिर हुई तेज…गंभीर मरीजों को 150-200 किलोमीटर दूर ले जाने से होती है कई मौतें…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के चिकित्सा प्रकोष्ठ अध्यक्ष डॉ. हरिशंकर राय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री व छत्तीसगढ़ चिकित्सा प्रकोष्ठ के अध्यक्ष राकेश गुप्ता को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने जशपुर में मेडिकल कॉलेज खोलने की बहुप्रतीक्षित मांग को फिर से दोहराया है।

बता दें, कि साथ ही साथ डॉ हरिवंश राय ने कहा कि जशपुर में संचालित टी बी वार्ड के विस्तार की बात भी सामने रखी है। उनका कहना है कि जशपुर आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र है। जहां चिकित्सा के साधनों के अवसर अपर्याप्त है।

दरअसल, गंभीर मरीजों को 150- 200 किलोमीटर दूर अंबिकापुर, रायगढ़, रांची जैसे शहरों में रेफर करना पड़ता है। इन मेडिकल कॉलेजों की दूरी अधिक होने की वजह से कई मरीजों की जान चली जाती है।

आगे उन्होंने कहा कि पिछली सरकार पर आरोप लगाते हुए पत्र में लिखा है, कि इन्होंने 15 वर्षों के कार्यकाल में जशपुर जैसे आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए कुछ भी विकास नहीं किया है।