Latest:
Event More News

विख्यात कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा का छत्तीसगढ़ आगमन…1 से 7 अगस्त तक शिव महापुराण कार्यक्रम…छत्तीसगढ़ के यहां होगी कार्यक्रम आयोजित…पढ़ें पूरी खबर

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

रायपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। प्रदेश के भाटापारा, रायपुर और भिलाई के पश्चात विख्यात कथावाचक पं. प्रदीप मिश्रा एक बार फिर शिव महापुराण की कथा करने छत्तीसगढ़ में पधार रहे है. 1 से 7 अगस्त तक शिव महापुराण इस बार तिल्दा में आयोजित होनी है।

बता दें कि, कथा से पहले कथा स्थल का भूमिपूजन और ध्वजस्थापना का कार्यक्रम आज गुरुवार को संपन्न हुआ. शिव महापुराण समिति के प्रमुख संयोजक एवं आयोजक घनश्याम अग्रवाल ने इस कार्यक्रम की विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कथास्थल के लिए जहां करीब 6 एकड़ जगह आरक्षित की गई है, वहीं पार्किंग के लिए अलग से जगह विभिन्न स्थानों पर आरक्षित की गई है. उन्होंने कहा कि यह आयोजन किसी परिवार विशेष का नहीं बल्कि पूरे शहर का है।

जानकारी के अनुसार,शिव महापुराण समिति के मुख्य प्रवक्ता रमेश रिंकू अग्रवाल ने बताया कि आयोजनकर्ता किसी से नगद राशि किसी भी रूप में नहीं ले रहे हैं, कथा रसपान करने बाहर से आने वाले कथा श्रोताओं के लिए भोजन, आवास, पानी, स्वच्छता आदि कि निःशुल्क व्यवस्था कि गई है. उन्होंने कहा कि इस विशालतम कार्यक्रम में एक लाख से अधिक शिवभक्त प्रथम दिन से आएंगे जिनकी संख्या प्रतिदिन बढ़ती जाएगी।