Latest:
Event More Newslocal newsRecent News

जुआरियों के सामने बौना साबित हो रही है कोरिया पुलिस……पुलिस के आला अफसरों ने बंद की आंखें और उधर चांदी काट रहे जुआरी….

बैकुंठपुर । वर्तमान भारत ।

आदर्श सिंह , जिला ब्यूरोचीफ ( कोरिया) की रिपोर्ट

कोरिया जिला मुख्यालय बैकुंठपुर लंबे समय से जुआरियों के लिए स्वर्ग बना हुआ है।बार – बार समाचार प्रकाशित होने के बावजूद पुलिस जुआरियों पर हाथ नहीं डाल पा रही है। इधर जनमानस में यह चर्चा है कि पुलिस ने ही जुआरियों को प्रश्रय दे रखा है जिसके कारण जुआरी बेखौफ होकर अनवरत रूप से जुआ खेल रहे हैं।पुलिस की निष्क्रियता के कारण बैकुंठपुर अंतर्राजीय जुआ का अड्डा बन गया है। आए दिन विभिन्न राज्यों के जुआरी यहां आकर जुए में अपनी किस्मत आजमाते हैं।इस मुद्दे को कई बार मीडिया में भी उछाला गया ,लेकिन पुलिस ने इस ओर कभी ध्यान नहीं दिया या छोटे – मोटे जुआरियों पर कार्रवाई कर अपनी रस्मअदायगी की जिसके कारण बड़े जुआरियों का हौसला लगातार बढ़ता गया और हालत अब इतने बिगड़ गए हैं कि यह जुआ शीघ्र ही पूरे शहर को अपनी चपेट में लेने को तैयार दिख रहा है।

कोरिया पुलिस इन दिनों अपनी पूरी कवायद अवैध शराब पकड़ने में झोंक दी है। दूसरी तरफ लोगों के बीच यह चर्चा है कि पुलिस ने ऐसा इसलिए किया है कि लोगों का ध्यान भटकाया जा सके जिससे पुलिस पर कोई आरोप न लगे। मगर , पुलिस शायद यह भूल रही है कि ये पब्लिक है सब जानती है।

आला अफसर ध्यान दें

जुआ धीरे – धीरे बैकुंठपुर को अपने आगोश में लेता जा रहा है।एक -एक कर घर बर्बाद हो रहे हैं। इस पर जल्द अंकुश नहीं लगाया गया तो वह दिन दूर नही जब जुए का यह अड्डा अपराध के गढ़ के रूप में तब्दील हो जाएगा। इसलिए बैकुंठपुर के नागरिक पुलिस से यह अपील करती है कि यदि पुलिस महकमे में किसी अधिकारी या कर्मचारी का जमीर जिंदा हो तो तत्काल जुआरियों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए बैकुंठपुर को अपराध का गढ़ होने से रोकने की दिशा में सकारात्मक कदम उठाएं ।