ENTERTAINMENTEvent More News

देश की वर्तमान दशा और दिशा को निर्धारित करती हुई फिल्म प्रयोग बहुत जल्द दर्शकों के बीच आएगी

अंबिकापुर/ मुंबई – इन दिनों भारत सहित पूरी दुनिया में सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म जवान की बड़ी चर्चा है , यह फिल्म भारतीय सिनेमा के सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी है । इस फिल्म में जहां एक तरफ सार्थक संदेश है, वहीं दूसरी तरफ अपने हक के लिए आवाज उठाने और सवाल खड़ा करने का संदेश देती है । निसंदेह इस तरह की फिल्में बहुत कम बनती है ।

इसी तरह देश की वर्तमान दशा और दिशा पर आधारित मदारी आर्ट्स के द्वारा निर्मित लेखक और निर्देशक गोविंद मिश्रा की फिल्म बहुत जल्द दर्शकों के बीच आ रही है । आनंद कुमार गुप्त और बहुत सारे कलाकारों के बेहतरीन अभिनय से सजी यह फिल्म जहां एक तरफ लोकतंत्र की क्या पहचान मानव मानव एक समान का संदेश देगी वहीं दूसरी तरफ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी के सपनों को पूरा करने का आह्वान करेगी । फिल्म प्रयोग देश में बढ़ रहे चोरी, डकैती, गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार , बलात्कार, आतंकवाद नक्सलवाद ऐसे बहुत सारे समस्याओं के समाधान के लिए आम जनता से लोगों को आवाज उठाने का आहवान करेगी । यह फिल्म हमें सुराज नहीं स्वराज्य चाहिए के साथ-साथ हिंदू मुस्लिम सिख इसाई आपस में है भाई-भाई राष्ट्रीय सद्भावना का भी संदेश देगी ।


इस फिल्म के संबंध में आनंद कुमार गुप्त ने बताया कि हम आजादी के 76 साल के बाद भी बहुत सारी समस्याओं से घिरे हुए हैं , हमने कई राष्ट्रीय पार्टियों के करीब 15 प्रधानमंत्री बदल चुके हैं , लेकिन समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है, ऐसा लगता है कि हमारा जो सिस्टम है इसमें है कुछ गड़बड़ी है । भारत के संविधान में भी आमूल चूल परिवर्तन की जरूरत है । इन्हीं विषयों को लेकर प्रयोग फिल्म के माध्यम से हम या संदेश देना चाहते हैं कि देश की स्वतंत्रता एकता और अखंडता के लिए इस बात की आवश्यकता है की राजनीति में कुछ बेलगाम हो रहे राजनीतिज्ञों का कंट्रोल किया जाए । आम जनता के पास पावर ऑफ रिकॉल होना चाहिए । राजनीति सेवा का माध्यम होना चाहिए । आज हम जब किसी को चुनकर भेजते हैं तो वह हमारा सेवक या नौकर की तरह काम करना चाहिए , जबकि होता ठीक इसके विपरीत है , हम एक बार वोट दे देते हैं तो 5 साल तक उनके हिसाब से ही सरकार चलती है ।


आनंद ने यह भी बताया की सुपरस्टार शाहरुख खान की फिल्म जवान के माध्यम से जो संदेश दिया गया है, हमारी फिल्म प्रयोग उससे आगे का संदेश देगी और देश के 140 करोड़ जनता को आवाज उठाने और समाज को मजबूत करने का संदेश देगी।