Latest:
Feature NewsNewsTrending Newsछत्तीसगढ़रोजगार

CG JOBS : 8वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका…अग्निवीर के लिए निकली बंपर भर्ती…जानें आवेदन की अंतिम तारीख…पढ़ें पूरी खबर



   हाइलाइट्स-
▪️अग्निवीर में महिलाओं की भी की जाएगी भर्ती
▪️13 फरवरी से 23 मार्च तक ऑनलाइन होंगे आवेदन
▪️जगदलपुर में परीक्षा अप्रैल 2024 में हो सकती है


जॉब न्यूज डेस्क :- सुकमा- छत्‍तीसगढ़ के युवाओं के लिए खुशखबरी है। छत्‍तीसगढ़ में भारतीय सेना अग्निवीर की भर्ती करने जा रही है।छत्‍तीसगढ़ के युवा जो कि 8वीं पास हैं तो वे इस भर्ती में हिस्‍सा ले सकते हैं। इसको लेकर भारतीय सेना ने नोटिफिकेशन जारी किया है।
हालांकि इसको लेकर पूर्व में भी सेना ने नोटिफिकेशन जारी किया था, लेकिन उसमें बदलाव कर दिया गया है।

बता दें कि भारतीय सेना में अग्निवीर के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए अधिसूचना जारी की गई है। जिसकी पूरी जानकारी भारतीय सेना की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

अग्निवीर की भर्ती जनरल, तकनिकी कलर्क, ट्रेडमैन (8वी व10वी पास), महिला सैन्य पुलिस और रेगुलर कैडर भर्ती धर्म गुरू, नर्सिंग सहयोगी

और हवलदार एस.ए.सी. के पदों के लिए जारी की गई है। सेना में भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रकिया 13 फरवरी से 23 मार्च 2024 तक खुली रहेगी।


   क्‍लर्क पद का नाम बदला

बता दें कि भारतीय सेना ने अनिग्‍वीर क्‍लर्क के पद पर भर्ती होने वाले युवाओं के लिए नई जानकारी प्रदान की है। बता दें कि अब अग्निवीर क्लर्क के पद का नाम परिवर्तित किया गया है,

अब उसे अग्निवीर ऑफिस असिस्टेट कहा जाएगा। अग्निवीर ऑफिस असिस्टेट के अभ्यर्थियों को ऑनलाइन परीक्षा के समय टाइपिंग टेस्ट भी देना होगा।

   अप्रैल में हो सकती है परीक्षा

छत्‍तीसगढ़ में भारतीय सेना की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के बाद भर्ती प्रक्रिया को लेकर नया शेड्यूल जारी किया जाएगा।

हालांकि अभी ऑनलाइन परीक्षा 22 अप्रैल 2024 के बाद होने की संभावना विभाग के द्वारा जताई गई है।

इस साल जगदलपुर में ऑनलाइन परीक्षा केन्द्र स्थापित किया जाएगा।

इन नंबरों पर करें संपर्क

किसी भी अन्य जानकारी और समस्या के लिए (Chhattisgarh News) छत्‍तीसगढ़ के सेना भर्ती कार्यालय रायपुर के टेलीफोन नंबर +91-0771-2965212  और +91-0771-2965213 पर संपर्क करें।

सेना भर्ती हेतु किसी भी जानकारी के लिए जिला रोजगार कार्यालय सुकमा में संपर्क कर सकते हैं।