Popular NewsTrending Newsजानकारीव्यापार

100 रुपये के पुराने नोट से बदलें अपनी किस्मत…झट से बनेगें लखपति…बस करना होगा यह छोटा सा काम…पढ़ें पूरी खबर



नई दिल्ली :- सोशल मीडिया पर इन दिनों पुराने नोटों व सिक्कों की खरीदी बिक्री तेजी से हो रही है क्योकि जो नोट व सिक्के मार्केट में बंद हो चुके है उन्हें लोग बढ़ी ही तादाद में ऑनलाइन मार्केट के माध्यम में खरीद रहे है। यदि आपको पास भी 80 के दशक के सिक्के व नॉ रखे हुए है तो इन्हें बेचकर आप आच्छी खासी रकम वसूल कर सकते है।

यहां आज आपको पुरानें दुर्लभ नोटों को बेचने के तरीके के बारे में  बता रहें हैं। जिसको अपनाकर आप घर बैठे अच्छा पैसा कमा सकते हैं तथा अपनी सभी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।

सेल करें पुराने नोट

वैश्विक बाजार में इन दिनों पुराने नोटों की कीमत काफी ज्यादा चल रही है। जिसमें सबसे ज्यादा डिमांड 100 रूपए के पुराने नोट की देखने को मिल रही है। जिन लोगों के पास में इस प्रकार के 100 रूपए के नोट हैं। वे इंटरनेट के माध्यम से इन नोटों को सेल करके लाखों रुपया कमा रहें हैं। आज के समय में हजारों लोग इस काम को करके अच्छा पैसा कमा रहें हैं।

100 रुपये के नोट की है डिमांड

वैश्विक बाजार में इस समय 100 रूपए को नोटों को काफी सेल किया जा रहा है। ये नोट दुर्लभ स्थिति के हैं जिसके चलते इन नोटों को कई लाख रुपये में सेल किया जा रहा है।आपको बता दें की यह 100 रुपये का नोट कोई आम नोट नहीं है बल्कि बेहद ख़ास नोट है। इसकी खासियत के बारे में बात करें तो जिस 100 रूपए के नोट महात्मा गांधी की तस्वीर छपी होने के साथ इसमें सीरियल नंबर के अंत में 786 अंक लिखा हुआ है। तो ऐसा नोट आपको 20 लाख रुपये तक सेल करके मिल  सकता हैं।

ऑनलाइन सेल करें अपना नोट

यदि आप अपने पास रखे 100 रूपए को नोट को ऑनलाइन सेल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे OLX की वेबसाइट पर जाना होगा। यहां आपको खुद को सेलर के रूप में रजिस्ट्रर्ड करना होता है। इसके बाद में आपको अपनी कुछ डिटेल्स जैसे नाम, मोबाइल नंबर आदि को भरना होता है। अब आपको अपने नोट की दोनों और की तस्वीरों को अपलोड करना होता है। इसके बाद में आपका विज्ञापन प्रदर्शित हो जाता है और जिस किसी को आपका नोट खरीदना होता है वह आपसे सीधे फोन पर संपर्क करता है।