Latest:
Popular NewsTrending Newsकैरियरछत्तीसगढ़जानकारीशिक्षा

Jashpur Breaking : जशपुर के साथ छत्तीसगढ़ का बढ़ा मान.! जशपुर की स्मृति को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने गोल्ड मेडल देकर किया सम्मानित…जाने स्कूल से लेकर कॉलेज तक का सफर…पढ़ें पूरी ख़बर


बगीचा/जशपुर :- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के बगीचा के स्मृति खर्चे ने जिले के साथ-साथ छत्तीसगढ़ का मान बढ़ाया है. छत्तीसगढ़ के अंतिम छोर जशपुर जिले के आदिवासी अंचल के बगीचा में रहने वाली स्मृति खर्चे को बीटेक इन इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिकस इंजीनियरिंग में गोल्ड मेडल मिला है. गोल्ड मेडल ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री Tony Abott former के हाथों दिया गया है।

बता दें कि, स्मृति ने Lovely Professional University जालंधर से अपनी बीटेक की पढ़ाई की और उनको B-tech in electrical and electronics engineering में गोल्ड मेडल मिला है. स्मृति के पिता अनंत ख़र्चे और माता वंदना खर्चे सहित परिवार के लोग स्मृति के इस उपलब्धि से कॉफी खुशी जाहिर की है।



फिलहाल, पिता आदिम जाति सेवा सहकारी समिति के संस्था प्रबंधक के पद पर पदस्थ हैं. माता वंदना खर्चे गृहणी हैं. स्मृति खर्चे बगीचा प्राथमिक शाला शिशु मंदिर बगीचा में रहकर पढ़ाई की. 6वीं से 10वीं तक नवोदय जशपुर में 11वीं और 12वीं के लिए नवोदय विद्यालय कोरिया में रहकर पढ़ाई की 10वीं में ऑल इंडिया टॉपर रही हैं।