Latest:
local newsछत्तीसगढ़जानकारीस्वास्थ्य

दो बाइकों के बीच जबरदस्त भिड़ंत… घायलों को किया गया अस्पताल में भर्ती…मदद को पहुंचे बंजरग दल कार्यकर्ता व चिकित्सक बीच हुआ विवाद…पढ़ें पूरी खबर


कोतबा/जशपुर :- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के कोतबा थाना क्षेत्र में दो बाइक के बीच हुई भिड़ंत से गंभीर रूप से घायल हुए दो लोगों की सहायता करने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे बजरंग दल के कार्यकर्ता और स्वास्थ केंद्र के प्रभारी डा. अजीत कुमार बंदे के बीच जम कर विवाद हुआ।

मामला जिले के कोतबा चौकी क्षेत्र की है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार की रात लगभग 7 बजे पुलिस चौकी कि पास दो बाइक आपस में भिंडत हो गई। दुर्घटना मे दोनों बाइक चालक घायल हो गए थे। घायलों को इलाज के लिए कोतबा के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। हादसे की सूचना मिलने पर बजरंग दल के बन्नी सिंह, टिकेश्वर शर्मा सहित बजरंग दल के कार्यकर्ता, घायलों का हालचाल जानने और सहायता करने के लिए अस्पताल पहुंचे।

फिलहाल, कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अस्पताल मे डा. बंदे ने उनसे दुर्व्यवहार करते हुए गाली गलौच किया इससे आहत, कार्यकर्ता आधी रात को अस्पताल मे धरने मे बैठकर नारेबाजी करने लगे। अस्पताल में हंगामा होने की सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने कार्यकर्ताओं को समझाइश देकर धरना समाप्त कराया। नाराज कार्यकर्ताओं ने मामले मे कार्रवाई ना होने पर फिर से धरने मे बैठने की चेतावनी दी है।

ज्ञात हो कि, कोतबा का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बीते कुछ दिनों से विवादों से घिरा हुआ है। जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने डा. बंदे को निजी तौर पर पैथोलजी लैब संचालित करने के मामले मे कारण बताओ नोटिस थमाया था।

‘घायलों के इलाज के लिए अंदर घुस आए कुछ लोगों को मैंने बाहर जाने के लिए बोला था. शायद इसी बात को कुछ लोग बुरा मान गए.’- डा. अजीत कुमार बंदे, कोतबा