Latest:
Event More NewsPoliticsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़

Jashpur News : चुनाव घोषणा से पहले भाजपा की लाभार्थी संपर्क अभियान… महाभियान में 1 से 4 मार्च तक मतदाताओं तक पहुंचेगी बीजेपी…पढ़ें पूरी खबर


जशपुर :- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले भाजपा लाभार्थी सम्पर्क अभियान के माध्यम से मतदाताओं तक अपनी पहुंच का दायरा बढ़ाएगी। भाजपा के जशपुर मंडल में यह अभियान 1 से 4 मार्च तक चलाया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, इस महाभियान की तैयारी को लेकर,जिला भाजपा कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। नगर पालिका की पूर्व अध्यक्ष रजनी प्रधान की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में जनपद पंचायत जशपुर की पूर्व अध्यक्ष शारदा प्रधान,अभियान के विधानसभा संयोजक रूपेश सोनी, मण्डल संयोजक शरद चौरसिया, शहर मण्डल अध्यक्ष संतोष सिंह, ग्रामीण मण्डल अध्यक्ष संजीव ओझा एवं मनीजर राम भी उपस्थित थे। रजनी प्रधान ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा शासित केन्द्र सरकार ने अंत्योदय के विचार से अपनी योजनाओं बनाई और उसका क्रिन्यावयन भी कर रही है ।

बता दें कि, 2014 में केन्द्र की सत्ता में आने के बाद से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने गरीबों के कल्याण के लिए अनेक योजनाओं को धरातल पर उतारा है । देश के प्रत्यके घर में केन्द्र की किसी न किसी योजना के लाभार्थी मिल जायेंगे। केन्द्र की योजनाओं से लाभार्थी हितग्राहियों से संपर्क करने के लिए कार्ययोजना बनाने हेतु यह बैठक आहूत की गई है । यहां उपस्थित सभी पदाधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों में केन्द्र की योजना से लाभान्वित लाभार्थियों से सपंर्क करेंगे ।

दरअसल, उन्होंने कहा कि केन्द्र की प्रत्येक योजनाओं की जानकारी हमें घर-घर पहूंच कर देनी है साथ ही योजना से लाभान्वित हितग्राहियों से संपर्क कर योजना के संबंध में उनसे बातचीत भी करनी है और जिन्हें योजनाओं का लाभ नही मिल पा रहा है उन्हें योजनाओं का लाभ दिलाने हेतु पहल करनी है, और 2014 से केन्द्र की भाजपा सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाएं लागू की है जिनमें प्रधानमंत्री जन-धन योजना, घर-घर शौचालय, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री बीमा योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, मुद्रा योजना, अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना, स्वच्छ भारत मिशन योजना, र्स्टाटअप योजना, गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त राशन सहित कई योजनाएं है ।

फिलहाल, जिन योजनाओं की जानकारी निचले स्तर तक नही पहुंची है उसे लोगों तक पहुंचाना है । बैठक में मुख्य रूप से जिला मंत्री राजकपूर भगत, देवधन नायक, मंगलनाथ सिंह, विजय सहाय, दीपक गुप्ता, अरविंद भगत, दर्शन सिंह, नीतू गुप्ता, सतीश वर्मा, हिमांशु वर्मा, दीपक ,एंजेला खेस, प्रतिमा भगत, सावित्री निकुंज, विनोद निकुंज, आकाश गुप्ता, अभिषेक गुप्ता, राहुल गुप्ता, संजय गुप्ता, सहित दोनों मण्डल के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।