Latest:
Popular NewsTrending Newsकैरियरछत्तीसगढ़जानकारी

CG Breaking : मिलेगा संगीत नाटक एकादशी पुरस्कार…जाने कौन हैं लोक गायिका और रंगकर्मी पूनम तिवारी…सीएम विष्णु देव साय ने दी बधाई



राजनांदगांव :- छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव की रहने वाली पूनम विराट तिवारी को संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.बता दें कि लोक गायिका और रंगकर्मी पूनम तिवारी स्वर्गीय दीपक विराट तिवारी की पत्नी हैं. दीपक विराट तिवारी प्रसिद्ध अभिनेता और कलाकार थे,जिन्होंने हबीब तनवीर सहित कई कलाकारों के साथ मंचों में प्रस्तुति दी. वहीं, पूनम तिवारी भी छत्तीसगढ़ी लोक कलाकार और रंगगर्मी हैं. उन्हें संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया पर दी बधाई

राजनांदगांव शहर के ममता नगर में रहने वाली प्रसिद्ध लोक गायिका और रंगकर्मी पूनम तिवारी को संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर उन्हें बधाई शुभकामनाएं दी हैं. बता दें कि पूनम तिवारी बचपन से ही लोक कला से जुड़ी हुई थी. उनके पति स्वर्गीय दीपक विराट तिवारी भी नया थिएटर के प्रसिद्ध अभिनेता थे. दोनों ने हबीब तनवीर के साथ कई प्रस्तुति दी और चरणदास चोर, नया थियेटर, दाऊ मंदराजी नाचा पार्टी  सहित कई मंचों में अपनी प्रस्तुति दी और अपने काम का लोहा मनवाया.

छत्तीसगढ़ी लोककला और परंपरा को बढ़ाया आगे

फिलहाल, छत्तीसगढ़ के प्रसिद्ध रंगकर्मी पद्मश्री हबीब तनवीर के साथ उन्होंने कई प्रस्तुतियां दी और छत्तीसगढ़ी लोककला और परंपरा को आगे बढ़ाया. उनकी आवाज़ में गाया गया गीत ‘चोला माटी के हे राम’,से उन्हें बहुत प्रसिद्धि मिली. पूनम तिवारी ने नया थिएटर के साथ-साथ कई जगह अपनी प्रस्तुति दी. वहीं, भारत सरकार के संस्कृति मंत्रालय द्वारा प्रदेश की लोक कलाकार पूनम तिवारी को संगीत नाटक अकादमी पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. पुरस्कार दिए जाने की घोषणा पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने उन्हें हार्दिक बधाई शुभकामनाएं दी हैं. इसके साथ ही गणमान्य नागरिकों ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. पूनम विराट तिवारी को संगीत नाटक अकादमी से पुरस्कृत किया जाना पूरे जिले के लिए गर्व की बात है. पूनम तिवारी प्रसिद्ध लोक गायिका और रंगकर्मी हैं.