Latest:
Popular Newsज्योतिषधर्म

11 मार्च 2024 राशिफल : आज इन लोगों को प्यार में मिल सकता है धोखा…जाने मेष राशि से लेकर मीन राशि तक आज के दिन कैसे होंगे व्यतीत…पढ़ें अपना दैनिक राशिफल



मेष राशि: आज का दैनिक राशिफल
Aries Daily Horoscope

नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है, उन्हें अच्छी नौकरी मिल सकती है। आप व्यवसाय में कुछ योजनाएँ बनाएंगे, जिससे गति मिलेगी और आपको अच्छा धन लाभ होगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, लेकिन किसी भी बात को लेकर जिद और अहंकार न दिखाएं, अन्यथा आपके परिवार वालों को यह बात बुरी लग सकती है। आपके घर में किसी मेहमान के आगमन से माहौल खुशनुमा रहेगा। अगर आप अपने भाई-बहनों से कोई मदद मांगेंगे तो वह आपको आसानी से मिल जाएगी।

वृषभ राशिः आज का दैनिक राशिफल
Taurus Daily Horoscope

आज का दिन आपके लिए जल्दबाजी में कोई भी काम करने से बचने का रहेगा। यदि आप यात्रा पर जाते हैं, तो अपने क़ीमती सामान की सुरक्षा अवश्य करें। आपको अपने दोस्त के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। आपके घर में किसी मेहमान के आगमन से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपका मन धार्मिक कार्यों की ओर लगेगा, जिसे देखकर आपके परिवार वाले भी प्रसन्न होंगे। यदि आप किसी पारिवारिक समस्या को लेकर चिंतित थे तो बातचीत से वह भी सुलझ जाएगी।

मिथुन: आज का दैनिक राशिफल
Gemini Daily Horoscope

आज का दिन आपके लिए आय और व्यय के बीच संतुलन बनाए रखने का रहेगा। आपको अपने बढ़ते खर्चों पर नियंत्रण रखना चाहिए, तभी आप भविष्य के लिए कुछ पैसे बचा पाएंगे। कोई पुरानी गलती उजागर हो सकती है। विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता में भाग लेने का मौका मिलेगा, जिसमें वे अवश्य जीत हासिल करेंगे। आप अपने अनावश्यक खर्चों से चिंतित रहेंगे। व्यवसाय में आपकी योजनाओं को गति मिलेगी। आज आप अपनी संतान के भविष्य को लेकर कोई महत्वपूर्ण कदम उठा सकते हैं।

कर्क राशि: आज का दैनिक राशिफल
Cancer Daily Horoscope

कारोबार के लिहाज से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। अगर किसी काम को पूरा करने में कोई दिक्कत आ रही है तो बॉस की सलाह आपके काम आएगी। आप अपने जीवनसाथी को कहीं बाहर घुमाने ले जा सकते हैं। आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपने जरूरी कार्यों की एक सूची बना लें। आपका बच्चा आपसे किसी बात के लिए जिद कर सकता है। आपके पिता की सेहत खराब होने के कारण आपको अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में प्रगति मिलने से आपको खुशी महसूस होगी। आप अपने घर के नवीनीकरण पर भी पूरा ध्यान देंगे।

सिंह राशि: आज का दैनिक राशिफल
Leo Love Horoscope

आज लेन-देन के मामलों में सावधानी बरतने का दिन रहेगा। आपको बिना सोचे-समझे कोई भी डील फाइनल नहीं करनी चाहिए। प्रेम जीवन बिता रहे लोगों को अपने पार्टनर से धोखा मिलने की संभावना नजर आ रही है। किसी बाहरी व्यक्ति से कोई भी महत्वपूर्ण जानकारी साझा न करें, अन्यथा वह इसका फायदा उठा सकता है। घरेलू जीवन में चल रही परेशानियों से राहत मिलेगी। आप विलासिता की वस्तुओं की खरीदारी पर भी अच्छा पैसा खर्च करेंगे। माता आपसे कुछ निवेदन कर सकती हैं।

कन्या राशि: आज का दैनिक राशिफल
Virgo Daily Horoscope

आज का दिन आपके लिए तरक्की के नए रास्ते खोलेगा। अगर आप बिजनेस से जुड़े काम को लेकर परेशान थे तो वह समस्या दूर हो जाएगी। मन में चल रही उलझन के बारे में आप अपने पिता से बात कर सकते हैं। आपको परिवार के सदस्यों का पूरा सहयोग मिलेगा और आप मिलकर कुछ पारिवारिक समस्याओं का समाधान ढूंढ लेंगे। यदि आप किसी बैंक, संस्था आदि से पैसा उधार लेते हैं तो वह आपको आसानी से मिल जाएगा। आप अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में कुछ समय बिताएंगे। यदि आपका कोई काम लंबे समय से रुका हुआ था तो वह पूरा हो सकता है।

तुला राशिः आज का दैनिक राशिफल
Libra Daily Horoscope

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा। शेयर बाजार में निवेश करने वाले लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। आपकी योजनाओं को गति मिलेगी. आपके मन में प्रतिस्पर्धा की भावना भी रहेगी। आप सोच-समझकर आगे बढ़ेंगे, जिससे कार्यस्थल पर आपके बॉस आपके काम की तारीफ करेंगे। हालाँकि आपका संपत्ति संबंधी कोई विवाद सुलझ सकता है। आपको अपने विरोधियों की चाल को समझना होगा। किसी की बातों में न आएं, अन्यथा झगड़ा हो सकता है।

वृश्चिक राशिः आज का दैनिक राशिफल
Scorpio Daily Horoscope

आज का दिन आपके लिए तनावपूर्ण रहने वाला है, जिसके कारण आप चिंतित रहेंगे। आपको अपने कार्यों को लेकर अधिक भागदौड़ करनी पड़ेगी, तभी वे पूरे होते दिखेंगे। किसी काम को लेकर आपका मन चिंतित रहेगा। यदि आपने किसी से कुछ कर्ज लिया है तो वह आपसे वापस मांग सकता है। आपको अपने बच्चों से कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई छोटा सा काम शुरू कर सकते हैं। विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही परेशानियों के बारे में अपने सीनियर्स से बात करनी पड़ सकती है।

धनु राशिः आज का दैनिक राशिफल
Sagittarius Daily Horoscope

आज का दिन आपके लिए तेज गति से चलने वाले वाहनों का प्रयोग करते समय सावधानी बरतने का होगा, अन्यथा दुर्घटना होने की आशंका है। आपके किसी मित्र की तबीयत खराब होने से आप चिंतित रहेंगे। बिना मांगे किसी को सलाह नहीं देनी चाहिए। परिवार में लोग आपकी बातों का पूरा सम्मान करेंगे। आपके ससुराल पक्ष का कोई व्यक्ति आपसे सुलह कराने आ सकता है। आपको किसी से पैसा उधार लेने से बचना चाहिए। संतान पक्ष से आपको कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। आपको अपनी मां से किया हुआ एक वादा पूरा करना होगा।

मकर राशिः आज का दैनिक राशिफल
Capricon Daily Horoscope

आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का फायदा उठाएंगे। नौकरी कर रहे जातकों को यदि कोई समस्या आ रही थी तो टीम वर्क से उसे समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। आज कुछ लोग राजनीति में काम करने वाले लोगों के काम का विरोध कर सकते हैं, जिसका असर उनकी छवि पर भी पड़ेगा। आपको अपने सहकर्मियों के किसी भी गलत बयान से सहमत होने से बचना होगा, अन्यथा बाद में इसके लिए आपकी आलोचना हो सकती है। विद्यार्थियों को अपनी परीक्षा की तैयारी में कड़ी मेहनत करनी होगी।

कुंभ राशिः आज का दैनिक राशिफल
Aquarius Daily Horoscope

आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी रहने वाला है। यदि आप कोई डील फाइनल करते हैं तो वह डील फाइनल होते-होते अटक सकती है, जिससे आपको परेशानी होगी। यदि आपने पहले कोई निवेश किया था तो उसमें आपको अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है। यदि आप किसी संपत्ति को खरीदने या बेचने की योजना बना रहे थे तो उसके चल-अचल पहलुओं की स्वतंत्र रूप से जांच कर लें, अन्यथा नुकसान होने की आशंका है। परिवार के सदस्यों से आपका परिचय करा सकते हैं।

मीन राशिः आज का दैनिक राशिफल
Pisces Daily Horoscope

आज का दिन आपके लिए सावधान और सतर्क रहने का दिन होगा, क्योंकि कार्यस्थल पर कोई आपको धोखा दे सकता है। कोई आपके खिलाफ साजिश रच सकता है। अपने आसपास रहने वाले दुश्मनों को पहचानने की कोशिश करें। नौकरी करने वाले लोग अगर कोई पार्ट टाइम काम करने की योजना बना रहे थे तो उसके लिए भी समय निकाल पाएंगे। आप परिवार के सदस्यों के साथ पिकनिक आदि पर जाने की योजना बना सकते हैं, जिससे परिवार के सदस्यों के बीच चल रही बहस भी खत्म हो जाएगी।

डिस्क्लेमर-
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं एवं जानकारियों पर आधारित है. इसकी ‘वर्तमान भारत’ पुष्टि नहीं करता है. इससे संबंधित ज्योतिषियों एवं विशेषज्ञों की सलाह लें।