Latest:
Feature NewsPopular NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीशिक्षा

CG Breaking : छत्तीसगढ़ में 10वीं, 12वीं के टॉपर्स को सरकार देगी यह यादगार तोहफा…कराएगी भारत भ्रमण…बाइक और स्कूटी देने का भी ऐलान…पढ़ें पूरी खबर


रायपुर :- छत्तीसगढ़ में 1 मार्च से 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षाएं शुरू हो चुकी है. पिछली कांग्रेस सरकार ने टॉपर बच्चों का मनोबल बढ़ाने के लिए मेरिट सूची में नाम आने वाले बच्चों को हेलीकॉप्टर राइड कराने का फैसला लिया था और 100 से ज्यादा बच्चों को हेलीकॉप्टर राइड भी कराई थी.

फिलहाल, वहीं बीजेपी की नई सरकार में स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि मेरिट में आने वाले छात्रों को हेलीकॉप्टर राइड से एक कदम आगे बढ़ाकर भारत भ्रमण कराएंगे.

आगे उन्होंने कहा कितने छात्रों को जॉइराइड करवाया, कोई बहुत बड़ी चीज नहीं है. आने वाले समय में हम उनसे और अच्छा करेंगे, जो बच्चे मेरिट में आएंगे उनको हम भारत भ्रमण करवाएंगे. शिक्षा मंत्री के इस ऐलान से 10वीं-12वीं के बच्चे काफी उत्साहित है. इसी कड़ी में भरतपुर-सोनहत विधानसभा सीट से विधायक रेणुका सिंह ने एक और बड़ी घोषणा कर दी. उन्होंने कहा है कि उनके विधानसभा क्षेत्र के जो बच्चे 10वीं-12वीं में टॉप करेंगे. उन्हें बाइक और स्कूटी गिफ्ट करेंगे.

विद्यार्थी ज्यादा अच्छे परिणाम लायेंगें

पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री व विधायक रेणुका सिंह ने बोर्ड परीक्षाओं में टॉप करने वाले स्टूडेंट्स को स्कूटी व बाइक देने की घोषणा की है. विधायक रेणुका सिंह ने भरतपुर-सोनहत विधानसभा क्षेत्र में 10वीं व 12वीं में अव्वल आने वाले छात्रों को स्कूटी या बाइक देने का ऐलान किया है. विधायक ने कहा है कि ऐसे ऐलान से छात्रों में पढ़ाई के प्रति रुझान बढ़ेगा.

ज्ञात हो कि, भरतपुर-सोनहत विधायक रेणुका सिंह ने कहा है कि, प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो चुकी है. शुक्रवार से 12वीं की व शनिवार से 10वीं की बोर्ड परीक्षा शुरू हो गई है. मुझे पूरा विश्वास है कि विद्यार्थी इस बार पूर्व से भी ज्यादा अच्छे परिणाम लायेंगें एवं अपने क्षेत्र का गौरव बढ़ाएंगे. सभी परीक्षार्थियों की सफलता के लिए मेरी बहुत-बहुत शुभकामनाएं है. मेरे विधानसभा क्षेत्र भरतपुर-सोनहत में शिक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए ऐसी घोषणा होने से वनांचल क्षेत्र के बच्चे मन लगाकर पढ़ाई करेंगे और अव्वल आने भरसक प्रयास करेंगे. रेणुका सिंह ने छात्रों से खूब मन लगाकर पढ़ने और आगे बढ़ने की अपील करते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की.

उज्जवल भविष्य की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देती हूं

पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री व भरतपुर सोनहत विधायक रेणुका सिंह ने कहा कि, परीक्षा के समय किसी प्रकार की घबराहट व डर मन में न पाले. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित कक्षा 10 वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी छात्र-छात्राओं को मैं उज्जवल भविष्य की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देती हूं. प्रदेश के बच्चों को कहना चाहूंगी कि आत्मविश्वास के साथ परीक्षा में सम्मिलित हो, कोई भी छात्र हताश या निराश न हो, आने वाला समय आपका होगा. सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ते रहे, सभी बेटे व बेटियों को शुभकामनाएं.