Latest:
Event More NewsPopular Newsछत्तीसगढ़जानकारीटेक्नोलॉजीविविध

मुख्यमंत्री कैंप में गुहार.! एक साथ बीते 3 साल की बिजली बिल थमाने से ग्रामीण परेशान…बिजली बिल गड़बड़ी को सुधारने का सख्त निर्देश…पढ़ें पूरी खबर


कुनकुरी/जशपुरनगर :- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में विद्युत विभाग द्वारा हजारों रूपये की बिजली बिल से परेशान ग्रामीणों ने राहत की आशा में बगिया स्थित मुख्यमंत्री कैंप में गुहार लगाई है। ग्रामीणों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए सीएम कैंप ने विद्युत विभाग के उच्च अधिकारियों को शुक्रवार को गांव में विशेष शिविर लगाकर बिजली बिल की गड़बड़ी को सुधारने का सख्त निर्देश दिया है।

दरअसल, मामला जशपुर जिले के कुनकुरी ब्लाक के ग्राम जोकारी की है। सीएम कैंप पहुंचे इस गांव के ग्रामीणों ने बताया कि 2020 में कोरोना संकट के बाद से उनके गांव में बिजली बिल नहीं पहुंची थी। बीते दिनों विद्युत विभाग ने तीन साल का बिल एक साथ थमा दिया। इस गांव के अधिकांश बिजली उपभोक्ता को 50 हजार से अधिक का बिल मिला है। बिल की रकम को देखकर ग्रामीणों के होश उड़ गए। बिल जमा ना किए जाने पर बिजली कटने की आशंका से ग्रामीण और परेशान हो गए हैं।

फिलहाल, उनका कहना है कि अभी परीक्षा का समय है। बोर्ड परीक्षाएं चल रही है। ऐसे में घरों में अंधेरा हो जाने से बच्चों को तो परेशानी होगी। इसके साथ ही रबी फसल लेने वाले किसानों की फसल भी सिंचाई ना होने से खतरे में आ जाएगी। ग्रामीणों ने सीएम कैंप को सहायता के लिए ज्ञापन सौपते हुए समस्या का उचित समाधान निकालने का अनुरोध किया। मामले पर सीएम कैंप ने विद्युत विभाग के एसी आरके मिश्रा और डीई एन भगत को तत्काल जोकारी में शिविर लगाकर बिजली बिल की जांच और शिकायत का निराकरण करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि, बगिया स्थित मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के निवास को प्रदेश सरकार ने सीएम कैंप का दर्जा दिया हैं। यहां प्रतिदिन जनदर्शन का आयोजन किया जाता है। जशपुर जिले के साथ दूसरे जिले से भी लोग अपनी समस्या और मांगों लेकर यहां पहुंचते हैं। प्रवास में रहने के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय स्वयं जनदर्शन में शामिल होकर लोगों की समस्या व मांगों को सुनकर उनका निराकरण करते हैं। सीएम कैंप की सहायता से बीते साढ़े 3 माह के दौरान 175 मरीजों को चिकित्सकीय सहायता मिल चुकी है।