Event More NewsRecent NewsTechonologyजानकारीविविध

लगाया जिसके लिए WhatsApp Status उसे अब देखना ही होगा…बस आपको करना है ये छोटा सा काम…जाने पूरी जानकारी…पढ़ें पूरी खबर



लाइफ़स्टाइल न्यूज डेस्क :- WhatsApp roll out New Feature- वॉट्सऐप अभी सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। दुनियाभर में करीब 200 करोड़ से ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल करते हैं।  अपने यूजर्स की सहूलियत के लिए कंपनी वॉट्सऐप आए दिन ऐप पर कुछ न कुछ बदलाव करती रहती है। अब वॉट्सऐप स्टेटस सेक्शन के लिए एक नया और धमाकेदार फीचर्स ला रहा है। अगर आप भी वॉट्सऐप पर स्टेटस लगाते हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की होने वाली है।

आपको बता दें, कि वॉट्सऐप अपने ऐप में लगातार नए नए फीचर्स देता रहता है। कुछ फीचर्स यूजर्स की प्राइवेसी और सेफ्टी से रिलेटेड होते हैं जबकि वहीं कुछ फीचर्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए होते हैं। वॉट्सऐप अब स्टेट्स सेक्शन में एक नया फीचर जोड़ने जा रहा है जिसके बाद उन यूजर्स को तुरंत आपके स्टेटस की जानकारी मिलेगी जिसके लिए आपने स्टेटस लगाया है।

अब यूजर्स को नहीं करना पड़ेगा इंतजार

ज्ञात हो कि, WhatsApp में अभी 24 घंटे तक स्टेटस दिखाई देता है। कई बार लोग किसी खास व्यक्ति के लिए स्टेटस लगाते हैं। स्टेटस लगाने के बाद लोग बार बार यह देखते रहते हैं कि उस व्यक्ति के द्वारा स्टेटस को देखा गया या नहीं। ऐसे में कई बार पूरा टाइम खत्म होने तक भी अगर वह व्यक्ति स्टेटस नहीं देखता तो इससे बड़ी मायूसी भी होती है। अब वॉट्सऐप ने इस परेशानी का तोड़ तलाश लिया है। अब आपको इस बात का इंतजार नहीं करना पड़ेगा कि जिसके लिए वॉट्सऐप स्टेटस लगाया गया है उसने देखा या नहीं देखा।

कंपनी ने मेंशन कॉन्टैक्ट्स किया रिलीज

दरअसल, वॉट्सऐप ने अब स्टेट में कॉन्टैक्ट मेंशन करने का भी ऑप्शन दे दिया है। कंपनी पिछले काफी समय से इस फीचर की टेस्टिंग कर रही थी। अब कंपनी ने इस फीचर को अभी बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया है। इस फीचर के आने के बाद आप जिस वॉट्सऐप यूजर को स्टेटस में मेंशन करेंगे उसे तुरंत आपके स्टेटस लगाने का नोटिफिकेशन मिल जाएगा।

फिलहाल, वॉट्सऐप ने अपने नए फीचर को Status Mention नाम दिया है। वॉट्सऐप पर नजर रखने वाली वेबसाइट वॉबेटाइंफोन के मुताबिक वॉट्सऐप ने इस नए फीचर का अभी WhatsApp Android 2.24.6.19 बीटा अपडेट रोलआउट किया है। अगर आप इस फीचर को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आप प्ले स्टोर से वॉट्सऐप का बीटा वर्जन डाउनलोड करके इंस्टाल कर सकते हैं।