Latest:
Event More Newslocal newsRecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

Jashpur Elephant Attack : लकड़ी की अवैध कटाई कर रहे ग्रामीणों पर हाथी ने किया हमला…एक को कुचल कर उतारा मौत के घाट…3 लोगों ने अपनी जान बचाकर भागा…पढ़ें पूरी खबर



फरसाबहार/जशपुर :-छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के फरसाबहार जंगल में सोमवार को एक गुस्साये हाथी ने पेंड़ की अवैध कटाई कर रहे एक ग्रामीण को बुरी तरह कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। इस दौरान वहां 3 अन्य साथियों ने वहां से जैसे तैसे भाग कर अपनी जान बचाई।

वहीं घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग ने उनके मोटरसाइकिल और भारी मात्रा में अवैध लकड़ी जब्त किया।




जानकारी के अनुसार, यह हांथी जंगल से पहले रायगढ़ के लैलूंगा बस स्टैण्ड पर भारी उत्पात मचाया था। वहां के लोगों ने मिलकर हाथी को जंगल की तरफ खदेड़ दिया। इसके बाद हाथी ने फरसाबहार जंगल में आकर लकड़ी काटने गए 4 ग्रामीणों पर हमला कर दिया।




दरअसल, फरसाबहार वन परिक्षेत्र अधिकारी आकांक्षा लकड़ा ने बताया- जंगल में चार लोग अवैध लकड़ी काटने जंगल गए हुए थे। इसी दौरान रायगढ़ के लैलूंगा बस स्टैंड में घूंसे हाथी को ग्रामीणों के खदेड़े जाने पर गुस्साए हाथी ने डोंगादरहा निवासी अमीर एक्का को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया।

फिलहाल, उन्होंने बताया कि, लैलूंगा से खदेड़े हाथी के ऊपर जशपुर वन अमला लगातार ड्रोन कैमरा से निगरानी कर रहा था। जिसके बाद हाथी को लेकर एलर्ट भी जारी किया जा रहा था। इसी बीच यह भयावह हादसा हो गया।