Latest:
Feature NewsPopular NewsTrending Newsकैरियरजानकारीरोजगारशिक्षा

ISC ICSE Result 2024 : सीआईएससीई बोर्ड परिणाम को लेकर बड़ी खबर…कल जारी होंगे 10वीं, 12वीं के नतीजे…देखें रिजल्ट की डायरेक्ट लिंक…पढ़ें पूरी खबर



CISCE Board 10th 12th Result 2024 Date and Time :- सीआईएससीई बोर्ड 10वीं 12वीं को लेकर बड़ी खबर है। बोर्ड अधिकारियों ने रिजल्ट की तारीख को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। नोटिफिकेशन के अनुसार, 6 मई को 10 वीं, 12 वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिया जाएगा।

इसकी जानकारी बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जोसेफ इमैनुएल ने दी है। परिणाम जारी होने के बाद छात्र अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट cisce.org, results.cisce.org. पर देख पाएंगे।

बोर्ड के मुख्य कार्यकारी जोसफ इमैनुएल के अनुसार, सीआईएससीई ने 2024 से कक्षा 10, 12 के लिए कंपार्टमेंट परीक्षा बंद कर दी है। अब फेल हुए छात्रों को इस साल दोबारा परीक्षा देकर पास होने का मौका नहीं मिलेगा। छात्रों के लिए यह बड़ी खबर है।

आईएससी (कक्षा 12वीं) और 10वीं परीक्षा परिणाम कल जारी करेगा। परिणाम जारी होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट cisce.org, results.cisce.org पर देख सकते हैं। आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, आईसीएसई और आईएससी परिणाम दिल्ली के सीआईएससीई के ऑफिस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए घोषित किए जाएंगे।

कंपार्टमेंट परीक्षाएं हुईं बंद

बता दें कि इस बार से आईसीएसई और आईएससी कंपार्टमेंट परीक्षाएं 2024 से बंद कर दी गई हैं। इस बीच जो लोग परीक्षा के एक ही साल में अपने अंक/ग्रेड में सुधार करना चाहते हैं, वे अधिकतम दो विषयों में सुधार परीक्षा दे सकते हैं। सुधार परीक्षा जुलाई 2024 में आयोजित की जाएगी। सुधार परीक्षा के बारे में विवरण जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा।

मार्कशीट कैसे डाउनलोड करें?

▪️सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट cisce.org पर जाएं।
▪️होमपेज पर आपके सामने एक पेज खुला होगा अब सीआईएससीई बोर्ड परीक्षा परिणाम 2024 लिंक पर क्लिक करें।
▪️इसके बाद कोर्स कोड को सीआईएससीई के रूप में चुनें और लॉगिन क्रेडेंशियल, जैसे आईडी कार्ड नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें।
▪️आपका परिणाम आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगा।
▪️परिणाम डाउनलोड करें और आगे के संदर्भ के लिए उसका प्रिंटआउट लेकर रख लें