Latest:
छत्तीसगढ़

विकास में कमी नही आने दी जाएगी : रामपुकार सिंह…पढ़ें पूरी खबर

पत्थलगांव // वर्तमान भारत

पत्थलगांव –शासकीय बालक उमा एवं आईटीआई के समन्वय से रोजगारोन्मुखी कौशल विकास एवं व्यवसायिक शिक्षा का शुभारंभ पत्थलगांव विधायक रामपुकार सिंह ने किया। इस दौरान उन्होंने शिक्षा को व्यक्तित्व विकास की पहली सीढ़ी बताते हुए विद्यार्थियों को समर्पण भावना के साथ अध्ययन करने के लिए प्रेरित किया वहीं उन्होंने संस्थान के विकास के लिए किसी भी प्रकार की कमी नहीं आने देने का भरोसा भी दिलाया।

उल्लेखनीय है कि छग शासन की मंशानुसार शासकीय बालक उमावि एवं आईटीर्ई के समन्वय से रोजगारोन्मुखी कौशल विकास एवं व्यवसायिक शिक्षा पाठ्यक्रम का संचालन किया जाना है। सोमवार को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान पत्थलगांव में इसका शुभारंभ किया गया। छग अनुसूचित जनजाति सलाहकार परिषद के उपाध्यक्ष रामपुकार सिंह इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे । वहीं प्रदेश कांग्रेस महामंत्री आरती सिंह, ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष हरगोविंद अग्रवाल,जनपद पंचायत अध्यक्ष सुकृत सिंह सिदार,उपाध्यक्ष नाजिर साय, डीडीसी द्वय रत्ना पैंकरा, जिला कांग्रेस कमेटी सचिव अतुल त्रिपाठी, डीडीसी बुधियारिन सोनी, मुकेश पैंकरा,खेलकुँवर,रामनरेश पैंकरा, प्रवीण शर्मा, सरपंच श्रवण सिंह, बीईओ धनीराम भगत, विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। विधायक रामपुकार सिंह ने माता सरस्वती और देवशिल्पी विश्वकर्मा के चित्रों का पूजन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया वहीं रिबन काटकर संस्थान का उद्घाटन किया। कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए बीईओ डी आर भगत ने आईटीआई में शिक्षा विभाग के समन्वय से कौशल विकास प्रशिक्षण उपलब्ध कराने पर क्षेत्र के युवाओं की तरफ से विधायक रामपुकार सिंह का आभार जताया। इस दौरान मुख्य अतिथि रामपुकार सिंह ने आईटीआई में उपस्थित लोगों को सबोधित करते हुए कहा कि पत्थलगांव का आईटीआई संस्थान उनके विधायकी कार्यकाल की ही देन है जो आज से लगभग 25 साल पहले बना था। इस समय इस आईटीआई में पूरे क्षेत्र के छात्र दूर दूर से आकर यहां दाखिला लेते रहे हैं जिसका लाभ वर्तमान समय में हमारे युवा छात्र उठा रहे हैं। उनके कार्यकाल में शिक्षा के क्षेत्र में आए परिवर्तन की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सन 1977 के बाद जब मैं विधायक बना तब से लेकर आज तक इस आईटीआई का स्वरूप बढ़ता जा रहा हैए जिसमें और कार्य करने की भी जरूरत है। अंत में उन्होंने उपस्थित सभी युवा छात्र छात्राओं को उनके उज्जवल भविष्य की कामना के साथ बधाई देते हुए उनके जरूरत की हर मांग पूरी करने की बात भी कही। मंच को संबोधित करते हुए हरगोविंद अग्रवाल ने उपस्थित छात्र छात्राओं को उनके बेहतर परिणामों के लिए बधाई दी और कहा कि छात्र जीवन ही जीवन की पहली सीढ़ी है।

जनपद अध्यक्ष सुकृत सिदार ने कहा कि ये आईटीआई क्षेत्र में अपनी तरह का पहला संस्थान है जिसमें हजारों छात्रों ने अब तक कई मुकाम हासिल किए हैं मैं इसके लिए प्रबंधन को भी धन्यवाद देता हूँं। कार्यक्रम की डीडीसी द्वय रत्ना पैंकराएडीडीसी बुधियारीन सोनी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। इस मौके पर शासकीय बालक उमावि की प्राचार्य श्रीमती एस मिंजए बीआरसी संतोष साहूए बछराज चौहानए उर्मिला पटेलए राधेश्याम गुप्ता समेत आईटीआई के शिक्षकए शिक्षा विभाग के कर्मचारी एवं छात्र छात्राएं मौजूद रहे।