ज्योतिष

28 अप्रैल 2022 राशिफल :इस राशि के लोगों को कार्यक्षमता बढ़ाने के बारे में विचार करना चाहिए… कुछ राशि वालों को अपने विचारों में सकारात्मक लानी होगी …उनकी प्रगति के लिए यह आवश्यक है …इस राशि वालों के लिए पदोन्नति की संभावना है… पढ़ें आज की राशिफल

वर्तमान भारत । ज्योतिष ।

गजाधर पैकरा

मेष राशिफल

मेष राशि के लोगों को जीवन में सफलता प्राप्त करनी है तो उन्हें विचारों में सकारात्मकता लानी होगी! आपके ऑफिस में जो भी महत्वपूर्ण कार्य है उसे आगे के लिए टालना ठीक नहीं है !काम रोज पूरा करें !व्यापारियों के काम में आज कुछ धीमा पन रहेगा! आज के दिन उनकी बिक्री का काम कुछ मंदा रहने वाला है! कहीं यात्रा पर निकले तो कार में सीट बेल्ट अवश्य लगाएं! सुरक्षा मानकों का पालन जरूर करें !जीवनसाथी की भावनाओं का अनादर ना करें !उनकी बात पूरे ध्यान से सुने और बाद में अपनी टिप्पणी करें !आज आपका धर्म कर्म में मन लगा रहेगा! इच्छा होगी कि कोई धार्मिक पुस्तक पढ़ी जाए या मंदिर दर्शन करें !

वृष राशिफल

इस राशि वाले आज आत्म बल से भरपूर रहेंगे !वह जो भी काम आएंगे उन्हें पूरे मनोयोग से करने की चेष्टा करेंगे !आप जिस संस्थान में काम कर रहे हैं वहां पर आपकी उन्नति की संभावना है !इन परिस्थितियों का लाभ उठाइए !कारोबारी साथियों के साथ व्यापार की योजना बना सकते हैं! मित्रों के साथ अपनी योजना शेयर करें और राय लें! सेहत के लिहाज से आपकी मेडीकल खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है! अचानक किसी रोग का इलाज कराना हो सकता है !आप किसी विषय पर सलाह चाहते हैं तो अपने पिता की सलाह लीजिए ,उनकी सलाह आपके लिए हितकारी होगी! आपके दिखावा बाजी करने की क्या जरूरत है ,जैसी है वैसी रहें और वही करें जो आप करना चाहते हैं !

मिथुन राशिफल

मिथुन राशि के लोगों को अपनी कार्यक्षमता बढ़ाने की दिशा में विचार करना चाहिए !धीरे-धीरे प्रयास करें तो हो जाएगा! आप नई नौकरी तलाश कर रहे हैं ,तो देरी किस बात की तलाश करें और जहां मांगा जाए आवेदन अवश्य करें !स्टॉक मार्केट के काम से जुड़े लोगों को आज सावधान रहने की जरूरत है !सौदे सोच समझ कर करें! आपको कब्ज और गैस की समस्या हो सकती है! फाइबर युक्त भोजन लेने के साथ ही अधिक मात्रा में जल पिएं! मित्र हैं तो उनसे किस बात का संकोच अपने मन की बात कहें ताकि आपकी समस्या का समाधान भी निकले !युवा वर्ग को अपनी शक्तियों ,अपनी क्षमता के अनुरूप लक्ष्य निर्धारित करें तो सफलता मिलेगी !

कर्क राशिफल

आपको अपने गुस्से पर नियंत्रण रखना चाहिए, ऐसा ना हो कि गुस्से में आकर आप कोई गलत फैसला ले लें! आमदनी को लेकर आपके लिए खुशखबरी आने वाली है !आपकी आय की नवीन साधन बनने वाले हैं! व्यापारियों को अपने वार्तालाप में स्पष्टता रखनी होगी !आपकी बात ग्राहकों को समझ में आनी चाहिए! डायबिटीज के मरीजों को विशेष सतर्क रहना चाहिए !उन्हें अपनी शुगर जांच कर दवा लेनी चाहिए! कमजोरी आ सकती है !आपको अपनी माता जी के स्वास्थ्य की चिंता हो सकती है! यहां स्वाभाविक है उनकी सेहत का ध्यान रखिए !युवाओं को अपनी योग्यता पर संदेह करने की वजह, निरंतर प्रगति करना चाहिए !सफलता और असफलता साथ चलते हैं !

सिंह राशिफल

इस राशि के लोगों का आज का दिन खुशियों और प्रसन्नता से भरपूर रहने वाला है, मस्त रहिए !ऑफिस के माहौल को अच्छा रखना चाहिए !इससे आपका काम में मन भी लगेगा और दूसरे भी प्रसन्न रहेंगे!कारोबारियों को व्यापारिक प्लानिंग बनाने के लिए आज का दिन काफी अच्छा है !अपनी प्लानिंग बनाएं! स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है! सेहत का ध्यान रखते हुए ही काम करें !आपकी गलतियों के चलते ही घर में आप का महत्व कुछ कम होगा !अपनी गलतियों को पहचाने और सुधार करें !पढ़ने लिखने वाले छात्र-छात्राओं की बुद्धि और प्रखर होगी! यह उनके भविष्य के लिए अच्छा है !मन लगाकर पढ़ाई करें!

कन्या राशिफल

कन्या राशि वालों का दिन आज सामान्य रहने की संभावना है !आपको आज दिन भर सामान्य ही रहना चाहिए !ऑफिस में आज आपको बातचीत की सौम्यता का ध्यान रखना चाहिए ! सौम्यता आपको विशिष्ट स्थान देगी !कारोबारियों के लिए यह समय स्टाक करने का है! उन्हें इसका फायदा मार्केट चढ़ने पर मिलने वाला है !सेहत के लिहाज से खानपान में लापरवाही आपके लिए ठीक नहीं है! यह आपको महंगी पड़ सकती है! संतान की गलत बातों का कतई समर्थन ना करें क्योंकि ऐसा करना संतान के लिए ही ठीक नहीं होगा! आपको सामाजिक रुप से नशेबाज लोगों से दूरी बना कर चलना चाहिए क्योंकि यह आपकी अच्छी छवि में दाग लगाएगी !

तुला राशिफल

इस राशि के लोगों को दिन की अच्छी शुरुआत के लिए लोगों के साथ तालमेल करते हुए चलना चाहिए ,ऐसा जरूरी है !आपकी जो काम भी रुके हैं, उन्हें आप आसानी से पूरा कर सकेंगे क्योंकि आप शेड्यूलिंग करके चलते हैं! होटल रेस्टोरेंट का कारोबार करने वाले व्यापारियों को अपने यहां का मैनेजमेंट दुरुस्त रखने की जरूरत है! यदि आप अपनी सेहत ठीक रखना चाहती हैं तो जंक फूड का सेवन कतई नहीं करना चाहिए !सेहत के लिए ठीक नहीं है !बहुत दिनों से आप अपने लोगों के साथ कहीं बाहर नहीं गए हैं तो अब आप अपनों के साथ प्लानिंग बना सकते हैं !अभिभावकों को अपने बच्चों की बदलती हुई आदतों पर पैनी निगाह रखना चाहिए ताकि गलती होने पर समझा सकें!

वृश्चिक राशिफल

वृश्चिक राशि के लोगों का शंका के कारण काम प्रभावित रहेगा !उन्हें निश्चिंत होकर पूरे मन से काम करना चाहिए !कार्यस्थल में सभी लोगों के साथ संबंध मधुर रहेंगे! इससे वहां का वातावरण अच्छा होने के साथ ही काम में मन लगेगा !कारोबार में जो आर्थिक समस्या चल रही है उसका अब समाधान का समय आ गया है! मौसम के चलते थकान और बुखार जैसी स्थिति पैदा हो सकती है ,कुछ घरेलू उपचार ले लेना चाहिए !परिवार के सदस्यों पर अनावश्यक रूप से क्रोध करने से वातावरण तनावपूर्ण हो सकता है ,इससे बचाव करना चाहिए! विद्यार्थियों को हर तरफ से मुंह मोड़ कर इस समय केवल पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए !परीक्षाएं आ रही हैं !

धनु राशिफल

आपकी मौज मस्ती के दिन है ,अच्छी बात है !लेकिन टारगेट से किसी तरह का भटकाव नहीं होना चाहिए! कहीं रिजेक्शन हो गया है तो इसे असफलता मान निराश ना हो बल्कि लक्ष्य पाने के लिए और मेहनत करें! अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए कुछ नए रास्ते तलाशने होंगे !परंपरागत तरीका यहां तक तो ले ही आया!सेहत के मामले में छोटी-छोटी बातों में राई का पहाड़ बनाने की जरूरत नहीं ,जो जितना है उतना ही समझें और शांत रहें! आज का दिन परिवार के साथ आनंद का है !परिवार के लोगों के साथ समय दें ,कुछ सुने और कुछ सुनाएं !छात्र छात्राओं को अपना कोर्स लिख लिख कर याद करना चाहिए! इससे उन्हें परीक्षा के समय कुछ मदद मिलने वाली है !

मकर राशिफल

मकर राशि वालों को चीजों को व्यवस्थित करने के लिए अपने दिमाग का अत्यधिक प्रयोग करना होगा! ऑफिस में असंतोष पूर्ण वातावरण रहने की संभावना है ऐसे में आपको धैर्य के साथ काम करना चाहिए! व्यापारियों को आर्थिक मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है !आर्थिक लेनदेन करने की पहले एक बार विचार कर लें! कमर और गर्दन में दर्द की परेशानी हो सकती है !आगे झुक कर वजन उठाने से बचना चाहिए! गर्दन सीधी रखें !यदि आप संतान को लेकर परेशान हैं तो अब ना होइए! संतान संबंधी परेशानी अब समाप्त होने वाली है !आपके आसपास जो जरूरतमंद लोग हैं उन्हें खाने-पीने की वस्तुएं भेंट में दें ताकि वे प्रसन्नता अनुभव करें !

कुंभ राशिफल

यदि आपका किसी काम में मन नहीं लग रहा है तो भगवान का भजन करना शुरू कर दें! मन कुछ देर बाद ठीक हो जाएगा !आपकी ऑफिस में आपके काम की गलती पर बास आपके साथ टोका-टोकी कर सकते हैं! पहले ही समझ कर काम करें! फुटकर व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य फल देने वाला है! आपको सारी व्यवस्थाओं पर निगाह घूमानी चाहिए !आपको थकावट महसूस हो रही है तो थोड़ा आराम और व्यायाम करें !दवा लेने की कोई आवश्यकता नहीं है !आज आपके परिवार का वातावरण रोज की अपेक्षा प्रफुल्लित रहने वाला है !इसका परिवार के साथ आनंद लीजिए! सामाजिक तौर पर आपको क्रोध नहीं करना चाहिए !यह आपके लिए अत्यधिक नुकसानदेह है !

मीन राशिफल

मीन राशि के लोगों को अपना भविष्य उज्जवल रखना है तो आपको प्रयासों को प्राथमिकता देनी चाहिए !पेंडिंग कामों को समाप्त करने के लिए आपको अधिक समय देना चाहिए! काम की पेंडेंसी रखना ठीक नहीं है! कारोबारियों को अपने स्टाक की बिक्री बढ़ाने के लिए ग्राहकों को आकर्षित करना चाहिए !इसके लिए वह आफर दे सकते हैं !चेस्ट इन्फेक्शन की संभावना है !खांसी जुकाम से संचेत रहने की जरूरत है! तेज धूप और एसी कूलर से ऐसा हो रहा है! परिवार में किसी भी प्रकार की कलह को बचाना चाहिए !कोई विवाद है तो उसे तुल ना पकड़ने दे ,शांत रहें !आपकी बैंक खाते में रकम होना ही चाहिए ,यह तभी संभव है जब आप की पुख्ता प्लानिंग हो..!

(डिस्क्लेमर- :यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ..”वर्तमान भारत” इसकी पुष्टि नहीं करता है.)