Latest:
ज्योतिष

3 मई 2022 राशिफल… इस राशि वाले माता पिता की सलाह मशवरा लें… सफलता आपके कदम चूमेगी… इस राशि वाले फालतू के खर्चे से बचें… और इस राशि वालों का व्यवसाय ठीक-ठाक रहेगा …जानें आपके सितारे क्या कहते हैं…

वर्तमान भारत । ज्योतिष ।

।गजाधर पैकरा

मेष राशिफल

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए उत्तम रहेगा !यदि वह किसी परीक्षा के लिए आवेदन करना चाहते हैं ,तो वह कर सकते हैं !जीवन साथी के स्वास्थ्य में कुछ गिरावट के कारण आपको परेशानी होगी !आज आप माता-पिता से सलाह मशवरा से जो कार्य को करेंगे ,उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी !आपको किसी दूरदराज की यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, लेकिन आपको उसमें सावधानी से जाना होगा और वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतें! जो लोग राजनीति में हाथ आजमाना चाहते हैं ,उनके लिए कोई बेहतर अवसर आ सकता है !

वृष राशिफल

आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहेगा !आप घर परिवार की कुछ समस्याओं को लेकर चिंतित रहेंगे! जिनके लिए आप परेशान होंगे और अपने किसी परिजनसे सलाह मशवरा भी ले सकते हैं !यदि आपको अपने धीमी गति से चल रहे व्यवसाय में कुछ धन का निवेश करना पड़े तो अवश्य करें ,तभी आप उसमें लाभ कमा पाएंगे !आपके कुछ रुके हुए कार्य आपकी परेशानी का कारण बन सकता है ,लेकिन आपको कोई आवश्यक वस्तु समय पर ना मिलने के कारण आपको गुस्सा आएगा! जिसके कारण आप परिवार के किसी सदस्य से भला बुरा भी बोल सकते हैं!

मिथुन राशिफल

आज का दिन आप की सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि लेकर आएगा !आज कार्य क्षेत्र में आप अपने शत्रुओं को अपने सामने नतमस्तक हुए देख कर आपको हैरान होगी!पदोन्नति अथवा वेतन वृद्धि जैसी सूचना सुनने को मिल सकती है !आपको फालतू के खर्चे को करने से बचना होगा !संतान की संगति की और आपको विशेष ध्यान रखना होगा ,नहीं तो वह किसी गलत संगति की ओर बढ़ सकती हैं! आपको किसी आस-पड़ोस में होने वाले वाद-विवाद से बचना होगा और कार्यक्षेत्र में भी आप अपने काम की ओर ज्यादा ध्यान लगाएंगे तो बेहतर रहेगा !

कर्क राशिफल

आज आपको लेनदेन के मामलों में सावधानी बरतनी होगी क्योंकि यदि आपने किसी रिश्तेदार को धन उधार दिया तो आपको उस धन को वापस मिल पाना मुश्किल होगा !जीवनसाथी को कार्य क्षेत्र में तरक्की करते देख प्रसन्नता होगी !लेकिन आपको आज अपनी माताजी से किए हुए वादे को पूरा करना होगा ,नहीं तो फिर से वह नाराज हो सकती हैं !आपको थकान अधिक रहेगी जिसके कारण आपको सिर दर्द ,पैर दर्द, बदन दर्द आदि जैसी समस्याएं हो सकती हैं !व्यवसाय ठीक-ठाक रहेगा !सायंकाल के समय आप अपने परिजनों के साथ आमोद प्रमोद में व्यतीत करेंगे !

सिंह राशिफल

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा !आप को सट्टेबाजी अथवा लाटरी में धन का निवेश करने से बचना बेहतर रहेगा! लेकिन जो लोग साझेदारी में किसी व्यापार को करते हैं ,उन्हें उसमें मन मुताबिक लाभ मिलेगा, लेकिन फिर भी उन्हें अपने पार्टनर की सारी बातों को मानने से बचना होगा !रोजगार प्राप्ति के लिए यदि आप प्रयास कर रहे हैं तो उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी! विद्यार्थियों को शिक्षा में आ रही समस्याओं के लिए अपने गुरुजनों से सलाह मशवरा करना होगा! तभी सफलता हासिल कर पाएंगे !परिवार में आज कोई बात का विषय बनेगी !

कन्या राशिफल

आज का दिन आपके लिए खर्चों में बढ़ोतरी लेकर आएगा !जिसके कारण आपका स्वास्थ्य कमजोर रहेगा और आप किसी वाद विवाद में भी बोल सकते हैं !और आपको घर परिवार में सदस्यों की आवश्यकता की पूर्ति करने के लिए किसी से धन लेना पड़ सकता है! जिसे आपको चुका पाना मुश्किल होगा !इसीलिए आपको सावधान रहना होगा !आपको कुछ कार्य में देरी होने के कारण आप परेशान रहेंगे और अपने किसी परिवार के सदस्य पर गुस्सा भी उतार सकते हैैं! जिसके कारण वे आप से नाराज रहेंगे !लेकिन आपको मित्रों का कोई भरपूर सहयोग मिलेगा !

तुला राशिफल

आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा! आप व्यवसाय के लिए यदि छोटी दूरी की यात्रा पर जाएंगे तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी !लेकिन कार्य क्षेत्र में आप लोगों से बकाया धन वसूलने में लगे रहेंगे !यदि आज परिवार के वरिष्ठ सदस्य आपको किसी कार्य को करने के लिए मना करें, तो आपको उसे नहीं करना चाहिए ,क्योंकि कभी-कभी बड़ों की बात को मानना अच्छा होता है! सामाजिक क्षेत्रों में आज आपकी साख चारों ओर फैलेगी ,जिसका आपको लाभ भी अवश्य मिलेगा! लेकिन जो लोग लंबे समय से रोजगार के लिए इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अभी कुछ दिन और प्रतीक्षा करनी होगी !

वृश्चिक राशिफल

आज का दिन आपके लिए आर्थिक दृष्टिकोण से उत्तम रहेगा !आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी! और आपको अपने पार्टनर का व्यापार में सहयोग मिलेगा !लेकिन पिताजी को यदि कोई स्वास्थ्य समस्या है तो आज वह बढ़ सकती है, इसमें डॉक्टरी परामर्श अवश्य लें! आप अपने जीवनसाथी को कहीं घुमाने फिराने लेकर जा सकते हैं और उनसे अपने मन की कुछ समस्याओं को भी साझा कर सकते हैं !संतान पक्ष की ओर से आपको कोई प्रसन्नता दायक समाचार सुनने को मिल सकता है !

धनु राशिफल

आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहेगा !आपका पठन-पाठन में खूब मन लगेगा !आप अपने घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन भी कर सकते हैं !लेकिन व्यापार में आज आपको लाभ के अवसरों को पहचानना होगा ,नहीं तो कोई और उन से लाभ उठा सकता है! आपको व्यापार में छुटपुट लाभ के अफसरों को पहचाना होगा ,तभी आप उनसे लाभ कमा पाएंगे !लेकिन नौकरी से जुड़े जातकों को आज तरक्की मिल सकती है!परिवार में यदि किसी सदस्य के विवाह में कोई बाधा आ रही थी ,तो उसका समाधान आपको मिल जाएगा !माताजी से आपकी किसी बात पर बहस बाजी हो सकती है !

मकर राशिफल

आज का दिन स्वास्थ्य के लिहाज से कुछ नरम गरम रहेगा !परिवार में किसी छोटी मोटी बात पर क्लैश हो सकता है ,जिसके कारण आपका मन भी दुखी रहेगा और आपको तनाव महसूस होगा !कार्यक्षेत्र में आपको काम बिल्कुल ध्यान देकर करना होगा, यदि उसमें लापरवाही की तो आपको अपने अधिकारियों से भी खरी-खोटी सुनने को मिल सकती है! जीवन साथी से आपको सहयोग और सानिध्य भरपूर मात्रा में मिलेगा! लेकिन राजनीति की दिशा में कार्यरत लोगों को अभी और मेहनत की आवश्यकता है, तभी वे किसी मुकाम तक पहुंच पाएंगे !

कुंभ राशिफल

आज आपके मन में एक अजीब सा भय और बेचैनी बनी रहेगी! लेकिन वह व्यर्थ होगी!व्यापार में निवेश अथवा नौकरी से जुड़े जातक किसी कार्य को लेकर आज परेशान रहेंगे, लेकिन उनकी वह चिंता व्यक्त होगी! धन प्राप्ति के मार्ग सुगम होंगे!लेकिन आपको अपने सुख साधनों में कुछ कटौती करने की आवश्यकता है ,नहीं तो आपका खर्चा बढ़ सकता है !यदि आपका कोई कोर्ट कचहरी में मामला चल रहा है ,तो आज उसमें आपको मन मुताबिक परिणाम मिलेगा और आपको जल्दबाजी में किसी भी कार्य को करने से बचना होगा !

मीन राशिफल

आज का दिन आपके व्यापार में उन्नति के सभी मार्ग प्रशस्त होंगे! लेकिन आप यदि किसी भूमि, वाहन, मकान ,दुकान ,फैक्ट्री आदि की खरीदारी की योजना बना रहे हैं तो वह सफल होगी !इससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी !लेकिन आपको यदि किसी यात्रा पर जाना पड़े तो अपने कीमती वस्तुएं संभाल कर रखें ,नहीं तो इनकी खोने व चोरी होने की संभावना है!आपको कुछ ऐसे व्यक्तियों से सावधान रहना होगा ,जो आपके मित्र के रुप में शत्रु हो सकते हैं! रोजगार में वृद्धि के लिए आप की बनाई गई योजनाएं सफल होंगी! विद्यार्थियों को शिक्षा में मन मुताबिक परिणाम मिलेंगे.!