Latest:
local news

कुसमी पब्लिक स्कूल (KPS) को मिली सीबीएसई से मान्यता छात्रों को बेहतर शिक्षा देने का संकल्प

बलरामपुर । वर्तमान भारत ।

अमित सिंह

बलरामपुर जिला के कुसमी में कुसमी पब्लिक स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में रोज नई उपलब्धि हासिल कर रहा हैA महज चंद वर्षों में ही छात्र-छात्राओं को बेहतर विद्यालयीन व्यवस्थाओं का तोहफा दे दिया। विद्यालय के कक्षाओं के साथ विज्ञान प्रयोगशाला, पुस्तकालय के साथ अनेक सुविधाओं के साथ शिक्षा के स्तर पर विद्यालय के डायरेक्टर विकास कुमार गुप्ता ने इतना जोर दिया कि कुछ ही वर्षों में शिक्षा और विद्यालय को शिखर तक पहुंचा दिया। सबसे बड़ी बात है कि अल्प समय में ही इसने सीबीएसई के मान्यता हासिल कर ली और प्रबंधन का संकल्प छात्रों को बेहतर शिक्षा देने का है।

श्रीमती कांति सिन्हा

गुणवत्ता से समझौता नही . . .


आगे उन्होने कहा कि हम कभी भी शिक्षा के गुणवत्ता से समझौता करना पसंद नही करते हैंaA यंहा के बच्चे अपने अभिभावक की देख-रेख में घर में रहकर अपनी पढ़ाई कर सकते हैं और शिक्षा ग्रहण कर सकते हैं। उन्होने कहा कि विद्यार्थी ही देश का भविष्य हैंA विद्यार्थी अपने निर्धारित लक्ष्य को अनुशासन के साथ प्राप्त करते हुए, माता-पिता और गुरूजनों को गौरवान्वित करने का कार्य करें। विद्यार्थी देश को वैभव के शिखर तक पहुंचाने का हर संभव प्रयास करें।


हर दिन शिक्षा का महत्व . . .


विद्यालय के डायरेक्टर विकास कुमार गुप्ता, बी.कॉम, एम.बी.ए. (देवी अहिल्या विश्वविद्यालय, इन्दौर म0प्र0) ने अनौपचारिक वार्ता के दौरान कहा कि कोई भी व्यक्ति अपने लगन और निष्ठा के बल पर ऊंचा उठ सकता है, दुनिया का कोई भी कार्य मुश्किल नही है। उन्होने आगे कहा कि आस-पास के कई गांव के विद्यार्थी आते हैं दिनों दिन विद्यार्थियों की भीड़ बढ़ती जा रही है, हम चाहते हैं कि कुसमी, शैक्षणिक क्षेत्र का एक चमकता हुआ सितारा बनकर उभरे।


कीर्तिमान बनाने का प्रयास . . .


उन्होने बताया कि विद्यार्थी आधुनिकता की दौड़ में विचलित न होते हुए परिवार एवं समाज का नाम रोशन करने की दिशा में अपने पढ़ाई के लक्ष्य को प्राप्त करते हुए कीर्तिमान बनाने का प्रयास करें। छात्राएं शिक्षा के प्रति सतत् सजग रहें, क्योंकि छात्रा के शिक्षित होने से दो परिवारों का उत्थान होता है।