Latest:
Event More News

नायरा की हत्यारे को होगी “लाइव”(LIVE) फांसी… देखेगी सारी विश्व… पढ़ें पूरी खबर

वर्तमान भारत। इंटरनेशनल।

गजाधर पैकरा

काइरो (मिस्र )वर्तमान भारत ।मिस्र की एक कोर्ट ने नायरा अशरफ की खूनी को 24 जुलाई 2022 को फांसी की सजा का “लाइव “(LIVE)प्रसारण दिखाने का फरमान जारी किया है। ताकि ऐसे बेरहमी, क्रुरता से होने वाले हत्याओं को रोका जा सके।

मंसौरा क्रिमिनल कोर्ट ने संसद से कहा है कि वह खूनी दरिंदा की फांसी की “लाइव”(LIVE) प्रसारण की इजाजत देने के लिए कानूनी संशोधन करें ।बता दें कि मोहम्मद आदिल को गत माह 20 जून 2022 मंसौरा यूनिवर्सिटी की छात्रा नायरा अशरफ की सुनियोजित हत्या का दोषी पाया गया था।

26 जून को आदिल ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया था ।उसने बताया था कि नायरा अशरफ द्वारा निकाह के लिए इंकार किए जाने पर वह दुखी, हतास था । 20 जून को जब नायरा फाइनल परीक्षा देने के लिए मंसौरा यूनिवर्सिटी में प्रवेश करने वाली थी। ऐन वक्त पर आदिल ने दिनदहाड़े, सरेआम नायरा को 19 बार ताबड़तोड़ चाकू से वार किया और उससे भी दिल नहीं भरा तो उसका सिर काटकर उसका मर्डर कर दिया ।

खूनी ने कोर्ट में दावा किया कि वह अपने बचाव में घटना वाले दिन अपने साथ चाकू लेकर आया था ।किंतु जब छात्रा ने उसे अपमानित ,इनकार किया तो उसने बगैर कुछ सोचे समझे उस पर ताबड़तोड़ आक्रमण कर दिया ।28 जून को कोर्ट ने मोहम्मद आदिल को सजा-ए-मौत सुनाई थी ।अपने आदेश में कोर्ट ने कहा कि “लाइव”(LIVE) फांसी की सजा से उन लोगों में दहशत,डर,भय बढ़ेगी जो इस प्रकार की अपराधों को अंजाम दिया करते हैं।

कोर्ट ने कहा कि उन्होंने हत्या करने से पहले और उसके बाद गुनहगार की मानसिक ,मनोवैज्ञानिक स्थिति ,पसंद और नापसंद का जानकारी लगाया है। इसके साथ ही कोर्ट ने कातिल के अपराध की योजना कत्ल करने के लिए प्रयुक्त हथियार और उसके द्वारा तय की गई तारीख और जगह के अनुसार यह जानकारी लगाया कि वह किस प्रवृत्ति का है ।

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई हत्या ने पूरे मिस्र और मिडिल ईस्ट को हिला कर रख दिया है ।कुछ समय पहले एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था ।जिसमें आदिल को एक विश्वविद्यालय के बाहर छात्रा को छुरा भोंकते हुए दिखाया गया था.।