Latest:
Event More Newslocal newsRecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीमौसमविविध

भूकंप के हल्के झटके से सहमा जशपुर…लोग घबराकर घर से निकले बाहर…कहीं जन व संपत्ति हानि की नहीं सूचना…पढ़ें पूरी खबर



जशपुरनगर :- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में सोमवार और मंगलवार की मध्य रात्रि में जिले के कुछ हिस्से में भूकंप के हल्के झटके महसूस किये गए। तेज आवाज के साथ घर में रखे हुए बर्तनों के गिरने की आवाज से घबरा कर लोग बाहर आ गए।

इससे अब तक कही जन और संपत्ति हानि की सूचना नहीं है।

दरअसल, जिले के कांसाबेल ब्लाक के डूमरबहार स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने इसकी पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार सोमवार और मंगलवार की रात लगभग सवा 2 बजे जिले के ओडिशा से लगे हुए फरसाबहार और कुनकुरी ब्लाक में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। लोगों ने बताया कि रात लगभग सवा 2 बजे अचानक तेज आवाज के साथ जमीन हिलने लगी। घरों में रखे हुए बर्तन जमीन के कांपने से नीचे गिरने लगे।

फिलहाल, लगभग 5 सेकेंड तक यह स्थिति बनी रही। भूकंप की आशंका से स्वयं को सुरक्षित रखने के लिए घरों से बाहर निकल आए। मंगलवार की सुबह रात की इस घटना की चर्चा होती रही। लोग एक दूसरे से भूकंप की पुष्टि करने की कोशिश करते रहे। लेकिन स्थिति स्पष्ट नहीं हो पा रही थी। नेशनल सेंटर फार सिसमोलाजी के अनुसार भूकंप का केंद्र जमीन से लगभग 11 किलोमीटर नीचे था। भूकंप का यह झटका छत्तीसगढ़ के अलावा ओडिशा, मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, झारखंड में भी महसूस किया गया है।