Latest:
local news

छत्तीसगढ़ समाचार :कोरिया का पोड़ी सिद्ध बाबा मंदिर खो रही है अपनी पहचान…प्रशासन की अनदेखी का खामियाजा…पढ़ें पूरी खबर

बैकुंठपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

कोरिया (छत्तीसगढ़ )वर्तमान भारत। कोरिया जिला के नगर पालिक निगम चिरमिरी के अंतर्गत पड़ने वाली पोड़ी सिद्ध बाबा नाम से प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर प्राकृतिक रूप से जाना जाता है ।यहां साल भर भक्तगण पूजा पाठ करते रहते हैं ।इस मंदिर की सुंदरता के साथ-साथ भव्यता भी अद्भुत है ।लेकिन पर्यटन और संरक्षित करने की जिनको जिम्मेदारी दिया गया है। वह अपनी जिम्मेदारियों को निभा नहीं रहे है।

जिसके कारण इस मंदिर की सुंदरता के साथ-साथ भव्यता भी धीरे-धीरे विलुप्त होने की कगार पर है ।बता दें कि कोरिया जिला नगर पालिक निगम चिरमिरी क्षेत्र के अंतर्गत पोड़ी सिद्ध बाबा नाम से प्रसिद्ध प्राकृतिक पहाड़ियों के अंदर एक मंदिर बना हुआ है।

जो कि पर्यटन के क्षेत्र में एक अपना अलग पहचान बनाया हुआ है। हालांकि प्रशासन की अनदेखी के कारण इसका पहचान धीरे-धीरे मिटता जा रहा है।

दरअसल यहां के जनप्रतिनिधियों की दायित्व बनती है कि वह इस प्राकृतिक धार्मिक स्थानों को सुरक्षित और संरक्षित करें ,ताकि पर्यटक भी वहां आते रहें और पूजा पाठ करते रहें तथा वहां की सुंदरता एवं भव्यता भी बनी रहे।

हालाकिं चिरमिरी की पोड़ी सिद्ध बाबा मंदिर की ओर प्रशासन का ध्यान ही नहीं है। इस मंदिर को आखिर कब प्रसिद्धी मिलेगी ,इसकी इंतजार चिरमिरी वासियों को बेसब्री से है ।

और कहते हैं कि यहां की जनप्रतिनिधियों को विशेष ध्यान देना होगा और इस पोड़ी सिद्ध बाबा मंदिर की सुंदरता एवं भव्यता को बनाए रखने की जिम्मेदारी लेनी होगी तभी इस मंदिर की पहचान ,अस्तित्व बचाई जा सकती है।