Latest:
ज्योतिष

1 सितंबर 2022 राशिफल: इस राशि वालों को आय के नए साधन बनेंगे…इस राशि वालों को बिजनेस के लिए नए लोगों से कांटेक्ट करना पड़ेगा…और इस राशि वाले अपना काम पूरा करेंगे और उसमें सफल भी होंगे,लेकिन…जाने आज का राशिफल

वर्तमान भारत । ज्योतिष ।

संकलन : गजाधर पैकरा

1 सितंबर 2022 मेष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक भाग्य जातक के साथ रहेगा ।आय के नए साधन बनेंगे ।भाई-बहन का सहयोग मिलेगा ।किसी भी मुश्किल का आसानी से सामना कर लेंगे। ऑफिस में सारे काम पूरा कर लेंगे ।किसी अनजान से अनबन हो सकती है। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेगी ।थोड़ा तनाव महसूस करेंगे ।आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी । विवाहितों के लिए दिन बेहतरीन रहेगा ।जीवन साथी के साथ बेहतरीन अनुभव मिलेगा।

1 सितंबर 2022 वृष राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक मन की बात किसी से कहना चाह रहे हैं तो कह दें। हर चीज पर गौर से ध्यान दें ।अपने मन की आवाज सुनने की कोशिश करें ।किसी रहस्य को जानने की कोशिश में रहेंगे ।जिस काम को पूरा करने के बारे में सोचा ना होगा वह काम आज पूरा हो जाएगा ।सितारे जातक के पक्ष में रहेंगे। कुछ नया दोस्त भी बन सकते हैं ।जिम्मेदारी भी बढ़ सकती है। बिजनेस के लिए नए लोगों से कांटेक्ट करना पड़ सकता है ।दांपत्य जीवन में खुशहाली के योग बन रहे हैं ।वैवाहिक जीवन में मधुरता होगी ।जीवनसाथी से सम्मान मिलेगा।

1 सितंबर 2022 मिथुन राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक आज बिजनेस के मामलों में खास बदलाव कर सकते हैं ।लेकिन बदलाव करने से पहले किसी अनुभवी की सलाह अवश्य लेंगे ।कोई भी बिजनेस आपके लिए फायदेमंद रहेंगे ।पारिवारिक मामलों में थोड़ी-बहुत नोकझोंक हो सकती है ।किसी के साथ संबंध के योग हैं ।दोस्तों के साथ घर पर ही फिल्म देखने का प्लान बनाएंगे ।अचानक से आपके घर पर कोई करीबी रिश्तेदार आ सकता है ।जिससे घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा ।सूर्य को जल अर्पित करने से आपके पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे।

1 सितंबर 2022 कर्क राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के भाग्य जातक के साथ रहेगा ।आय के नए साधन बनेंगे ।भाई-बहन का सहयोग मिलेगा ।किसी भी मुश्किल का सामना आसानी से कर लेंगे ।ऑफिस में सारे काम पूरा कर लेंगे ।किसी अनजान से अनबन हो सकती हैं ।पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेगी। थोड़ा व्यस्त महसूस करेंगे ।आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी ।विवाहितों के लिए दिन बेहतरीन रहेगा ।जीवन साथी के साथ बेहतरीन अनुभव मिलेगा। बिजनेस में किसी दोस्त का सहयोग मिलेगा ।बिजनेस में सफलता भी मिलेगी।

1 सितंबर 2022 सिंह राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज का दिन इस राशि के जातक का दिन बहुत महत्वपूर्ण रहने वाला है ।इस राशि के लोग आज किसी बड़ी योजना को शुरू कर सकते हैं ।जिसका फायदा उन्हें जरूर मिलेगा ।आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा अधिक मजबूत रहेगी ।नए वस्त्रों पर धन खर्च कर सकते हैं ।किसी अजनबी की वजह से मूड खराब होगा। जिसकी वजह से तनावग्रस्त महसूस करेंगे ।अपने जीवनसाथी को मनाने के लिए कहीं घूमने जा सकते हैं। घर के बाहर निकलने से पहले हनुमान जी की पूजा करना ना भूलें। बिजनेस में आज ज्यादा लाभ की प्राप्ति होगी।

1 सितंबर 2022 कन्या राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक की जिम्मेदारी बढ़ सकती है ।नौकरी में सारी चीजों को सामान्य रखें। अपने स्तर पर कुछ ना कुछ प्रयास करने चाहिए। इससे आने वाले दिनों में फायदा हो सकता है ।अपने कामकाज में ईमानदारी रखें ।अपने दायरे से बाहर निकलने की कोशिश करें ।मकान या वाहन से फायदा होने की संभावना है ।बिजनेस के लिए नए लोगों से संबंध स्थापित करेंगे। दांपत्य जीवन में खुशहाली आने की संभावना है ।किसी से ज्यादा उम्मीद ना ही करें तो अच्छा है ।जिम्मेदारियों को पूरा करने के प्रति सदा सतर्क रहें ।नौकरी या बिजनेस से जुड़े जरूरी कामकाज में सावधानी बरतनी जरूरी होगी।

1 सितंबर 2022 तुला राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा ।आर्थिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है ।किसी दोस्त की सहायता से नौकरी लग सकती है ।जिससे राहत का अनुभव होगी ।सारी परेशानियों को दिल खोलकर दूसरों से शेयर करें। जिसका समाधान जरूर निकलेगा ।ऑफिस में किसी की पीठ पीछे बात ना करें ।लोग इसका गलत मतलब निकाल सकते हैं ।इस राशि के लोग जो अविवाहित हैं उनके लिए रिश्ता आ सकता है ।मन बहुत ही प्रसन्न रहेगा ।सुबह मेडिटेशन करें। मानसिक शांति अवश्य मिलेगी।

1 सितंबर 2022 वृश्चिक राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें ।आज ऑफिस में सावधानी से आगे की ओर अग्रसर करें ।खुद को सकारात्मक रखने की कोशिश करें ।अपने हर काम में एकाग्रता और तालमेल रखने की पूरी कोशिश करें ।कोई कार्यक्रम तय करें और उसके अनुसार ही कोई काम करें। कम समय में ही सब ठीक हो सकता है ।पूरे दिन मन में कुछ ना कुछ चलता ही रहेगा ।खास लोगों से मुलाकात होने की संभावना है।

1 सितंबर 2022 धनु राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक को अवसाद से उबरने में मदद मिलेगी ।आज के दिन ऊर्जा से भरे रहेंगे और मुमकिन है कि अचानक धन लाभ की संभावना के योग हैं ।पारिवारिक सदस्यों को काबू में रखने और उनकी ना सुनने की प्रवृत्ति की वजह से बेवजह वाद विवाद होने की संभावना है ।आलोचना का सामना भी करना पड़ सकता है ।कहीं बाहर जाने की योजना है तो वहां आखिरी वक्त पर टल सकती है।

1 सितंबर 2022 मकर राशिफल

आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक को चंद्रमा के प्रभाव से धन लाभ होने की संभावना है ।संबंधों में सुधार हो सकता है ।सब का सम्मान करें ।फैसलों में सटीकता रहेगी। नए बिजनेस के लिए कोशिशें सफल हो सकती है ।बिजनेस और नौकरी में भी सफलता के योग बन रहे हैं। विवाह योग्य लोगों को विवाह के प्रस्ताव मिलने की संभावना है ।प्रेमी के साथ चल रहे तनाव सुलझ जाने की योग है ।पैसों की स्थिति पर थोड़ा ध्यान देना पड़ेगा।

1 सितंबर 2022 कुंभ राशिफल

आज का कुंभ राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक किए गए कामों को एक बार और देख लें। दबाव या तनाव कम हो सकता है ।निवेश या लेन-देन से जुड़े नए अवसर सामने आ सकते हैं ।रूटीन लाइफ के अलावा भी आप कोई काम की शुरुआत कर सकते हैं ।किसी काम को और आगे बढ़ाने का विचार विमर्श कर सकते हैं ।संबंधों का फायदा मिलने की भी योग है ।बिजनेस में अपार सफलता मिल सकती है। अधिकारी कामकाज की बहुत ही तारीफ कर सकते हैं ।पति पत्नी के बीच संबंध काफी मजबूत होंगे ।पैसों की समस्याओं से परेशानी उठानी पड़ सकती है।

1 सितंबर 2022 मीन राशिफल

आज का मीन राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक के रुके हुए कार्य पूर्ण करने के लिए अच्छा है। बड़े लोगों को और पब्लिक से संबंध बनाकर चलने में ही लाभ होगा। कोई अच्छा या बड़ा पद मिल सकता है ।किसी बात पर रिएक्ट करने के बजाय सामान्य रहना जातक के लिए फायदेमंद होगा ।काम पूर्ण करेंगे और उन में सफल भी होने की संभावना है ।सदा धैर्य रखें ।खुद को संयमित रखने की कोशिश करें । नए और बड़े लोगों से मुलाकात होने की संभावना है ।जीवनसाथी से प्रेम मिलेगा। आज आप व्यस्त रह सकते हैं ।कुछ लोगों के साथ अनबन होने के संभावना के योग बन रहे हैं।

डिस्क्लेमर-:
यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं तथा जानकारियों पर आधारित है. इसकी “वर्तमान भारत” पुष्टि नहीं करता है .इससे संबंधित ज्योतिषियों या विशेषज्ञों की सलाह लें।