Latest:
Event More News

छत्तीसगढ़ स्ट्राइक समाचार :प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल खत्म…ये थी हड़ताल खत्म होने की असली वजह ……

रायपुर। वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा

रायपुर (छत्तीसगढ़ )वर्तमान भारत। छत्तीसगढ़ में बीते 12 दिनों से जारी अधिकारी -कर्मचारी फेडरेशन की अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म हो गई है। सरकार की ओर से आखिर कर्मचारियों की मांगों पर आश्वासन दिए जाने के बाद संगठन ने हड़ताल को वापस ले लिया है। बता दें कि फेडरेशन 34% महंगाई और सातवें वेतनमान की मांग को लेकर ही हड़ताल पर थे।

हड़ताल खत्म करने से पहले कर्मचारी व अधिकारी फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा ने बताया कि महंगाई भत्ता और एचआरए के लिए पूरे प्रदेश में 4 चरणों में आंदोलन किया गया ।दूसरे चरण में जो आंदोलन हुआ उसमें 5 दिन पूरे छत्तीसगढ़ में शासकीय कार्यालय बंद रहे थे। 22 अगस्त से जो अनिश्चितकालीन हड़ताल हुआ, इसमें सभी संघ शामिल हुए हैं।

संयोजक ने कहा कि अपने मौलिक अधिकार के लिए हमने जो संदेश दिया वह आपके सामने हैं ।मंत्री रविंद्र चौबे के साथ लगातार संवाद हो रहा था ।मंत्री जी के आशीर्वाद से मुख्यमंत्री से बात हुई और मुख्यमंत्री की पहल पर मुख्य सचिव के साथ चर्चा हुई। जिसमें हमने सुझाव दिया। कोर कमेटी की बैठक में बात हुई कि हमारी मांगों को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भी चिंतित हैं।

संयोजक कमल ने कहा कि हमें मालूम है कि हमारे हड़ताल के कारण प्रदेश की जनता को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है ।स्कूल बंद रहे ।हमारी मांगों को सरकार ने सहानुभूति पूर्वक लिया है और यदि आने वाले समय पर हमारी मांगे पूरी नहीं होती है तो आगे भी और आंदोलन किया जाएगा।

ज्ञात हो कि हड़ताल में राज्य भर के करीब 5 लाख कर्मचारी शामिल हुए। हड़ताल में कलेक्ट्रेट, तहसील के साथ ही कृषि ,वन विभाग ,समाज कल्याण विभाग, स्कूल विभाग समेत 52 विभिन्न विभाग के अधिकारी कर्मचारी शामिल हैं ।इनके साथ ही 23 जिलों में जिला न्यायालय ,कुटुंब न्यायालय ,परिवार न्यायालय भी बंद है। जिसकी वजह से कई मामले लंबित हो गए हैं।