Latest:
local news

पड़ियाल की सफलता देश-विदेश में पहुंचाना चाहता हूं –आनंद कुमार गुप्त

वर्तमान भारत । विशेष

पड़ियाल (धार)–राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने कहा था कि भारत गांवों में बसता है और गांव की तरक्की तभी हो सकती है जब वहां शिक्षा का विस्तार हो इस कार्य को माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की महत्वकांक्षी योजना आत्मनिर्भर भारत के माध्यम से आगे बढ़ाया जा रहा है और इस बात को मध्यप्रदेश के धार जिले के कुक्षी विधानसभा के अंतर्गत डही जनपद का गांव पड़ियाल सार्थक कर रहा है, निसंदेह आदिवासी बाहुल्य यह गांव देश के ढाई लाख से ज्यादा पंचायतों/ गांवों में मिसाल है।


उक्त बातें आज सार्थक एवं संदेश पर सिनेमा (आई एम नॉट ब्लाइंड, लंगड़ा राजकुमार, लाइफ ऑन रोड) के सुप्रसिद्ध अभिनेता आनंद कुमार गुप्त ने कही।आनंद ने बताया कि डॉक्यूमेंट्री फिल्म के माध्यम से पडियाल गांव की सफलता का संदेश देश विदेश में देना चाहता हूं।


सर्वविदित हो कि इन दिनों मदारी आर्ट्स अपनी टीम के साथ मध्य प्रदेश के धार जिले के आदिवासी और शिक्षित गांव पडियाल में लेखक निर्देशक गोविंद मिश्र के द्वारा डॉक्यूमेंट्री फिल्म की शूटिंग की जा रही है। हर दृष्टि से संपन्न यह गांव आज पूरे देश में शिक्षा का अलख जगा रहा है इस गांव में 100 से ज्यादा गजटेड ऑफिसर 200 से ज्यादा डॉक्टर और लगभग हर घर में लोग सरकारी नौकरी में है। पड़ियाल के सरपंच पुत्र श्री शैलेंद्र सिंह अलावा ने

बताया कि हमारे गांव थे मे पढ़ाई /शिक्षा को धर्म की तरह मानते हैं। निसंदेह यदि देश का हरगांव पडियाल की तरह हो जाए तो हमारा देश शिक्षा के क्षेत्र में पूरी दुनिया में अपना संदेश दे सकेगा।