Latest:
Trending News

सफलता की कहानी : दिल में चाहत हो तो कुछ भी मुकाम हो जाता है हासिल…इनके पास कोचिंग के पैसे नहीं…फिर भी मिली कामयाबी…पढ़ें पूरी खबर

कहते हैं कि अगर दिल में कुछ पाने की तमन्ना हो तो हम कोई भी मंजिल प्राप्त कर सकते हैं और ऐसा ही कर दिखाया है रेहडी़ वाले के पुत्र ने। जिनके पास कोचिंग की पैसे भी नहीं थे ।फिर भी उन्होंने सफलता हासिल की आइए जानते हैं इनकी पूरी स्टोरी-:

◾ अगर दिल में कुछ पाने की इच्छा हो तो हम कोई भी मंजिल पाने की जज्बा रख सकते हैं, कोई भी मुकाम हासिल कर सकते हैं ।और ऐसा ही कुछ कर दिखाया है ओडिशा के रहने वाले एक चाय वाले के बेटे ने। जिसने पिता को बिना बताए यूट्यूब वीडियो देखकर तैयारी की और राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) उत्तीर्ण कर ली है और 720 में से 635 अंक लाकर 8065 वीं रैंक हासिल की है।

◾ उड़ीसा के कंधमाल जिले में रहने वाले सूरज के पिता अस्पताल के बाहर चाय बेचते हैं और सूरज भी अपने पिता की सहायता करता है। सूरज के पिता हमेशा से चाहते थे कि उनका बेटा डॉक्टर बने और चाय पीने आने वाले।डॉक्टर से हमेशा बात करते थे ।लेकिन कोचिंग की मोटी रकम को सुनकर कभी भी उन्होंने अपने बेटे को फोर्स नहीं किया।

◾ सूरज अक्सर अपने पिता सिवाशंकर बेहरा को डॉक्टरों से संवाद करते देखता था और फिर उसने डॉक्टर बनने का निश्चय कर लिया। लेकिन उसने यह बात अपने पिता को नहीं बताई और बिना किसी कोचींग व गाइडेंस के घर पर सेल्फ स्टडी कर राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) क्रैक करके दिखा दिया।इतना ही नहीं वह पढ़ाई के दौरान चाय की दुकान पर अपने पिता की सहायता भी करता था।

◾ सूरज ने जब नीट(NEET) की तैयारी शुरू की। तब अपने पिता को कुछ नहीं जानकारी दी और घर पर ही रह कर परीक्षा की तैयारी की ।इसके लिए कोई कोचिंग भी नहीं ली ,क्योंकि उसके परिवार की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर एवं गरीब थी ।सूरज ने यूट्यूब वीडियोज देखकर परीक्षा की पूर्ण तैयारी की ।जिसमें उसको कामयाबी ,सफलता की प्राप्ति हुई।