Latest:
Event More News

पत्रकार एकता महासंघ के प्रदेश संयोजक बने युवा पत्रकार जनेश्वर कुर्रे

रायपुर । वर्तमान भारत ।

आशीष यादव की रिपोर्ट

रायपुर। रायपुर पत्रकारों के हितों और संरक्षण के लिए पूरे देश भर में सक्रिय संगठन पत्रकार एकता महासंघ में छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिलाध्यक्ष जनेश्वर कुर्रे सीजी 24 जनता एक्सप्रेस न्यूज़ ब्यूरो चीफ संगठन के ऊपर सक्रियता को देखते हुए प्रदेश संयोजक नियुक्त किया गया है ।
उल्लेखनीय है कि पत्रकार एकता महासंघ पत्रकारों के हितों और संरक्षण के लिए लगातार संघर्षरत है,
जहां कहीं भी पत्रकारों पर अन्याय अत्याचार हुए हैं, पत्रकार एकता महासंघ सदैव खड़ा हुआ है पत्रकारों की हितों की लड़ाई के लिए पत्रकार एकता महासंघ ने धरना प्रदर्शन कर एकता का परिचय दिया है कोविड-19 के दौर में पत्रकार एकता महासंघ ने उत्तर प्रदेश सरकार से मांग किया था कि इस दरमियान मृतक पत्रकारों को आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए जिस पर यूपी सरकार ने पत्रकारों के लिए अलग से बजट में प्रावधान किया,
जिला रायगढ़ के पत्रकार एकता महासंघ पूर्व जिलाध्यक्ष जनेश्वर कुर्रे ने निंदा किया था, छत्तीसगढ़ में आए दिन पत्रकारों पर अत्याचार होता रहता है । फिलहाल अभी बात कर रहे हैं छत्तीसगढ़ राज्य के बस्तर संभाग में सेवारत एक दैनिक अखबार के पत्रकार पर असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए हमले की पत्रकार एकता महासंघ ने कड़ी निंदा की है। इस मामले को आड़े हाथ लेते हुए जहां पुलिस की सक्रियता पर सवाल उठाए गए थे, वहीं आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की गई थी।

पत्रकार एकता महासंघ फाउंडेशन छत्तीसगढ़ प्रदेश के जनेश्वर कुर्रे ने हमले का शिकार हुए रितेश पांडेय के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए हमले को निंदनीय बताया तथा शासन-प्रशासन से आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की थी। छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष श्री हेमंत वर्मा ने इससे पहले ही निंदा कर चुके थे जिस पर तत्काल आरोपियों की गिरफ्तारी की गई,

पत्रकार एकता महासंघ में जनेश्वर कुर्रे की नियुक्ति संगठन के राष्ट्रीय महासचिव सूरज मरावी ने किया है संगठन के प्रदेश अध्यक्ष हेमंत वर्मा ने जनेश्वर कुर्रे की नियुक्ति पर हर्ष व्यक्त किया है एवं पूरी छत्तीसगढ़ के बाकी जिले में जल्द से जल्द कार्यकारिणी गठित करने का आव्हान किया है।