Latest:
Event More News

मवेशी तस्करी कर रही तेज रफ्तार पिकअप अनियंत्रित होकर पलटी…दुर्घटना में 2 गोवंश की घटनास्थल पर मौत…पढ़ें पूरी खबर

जशपुर । वर्तमान भारत ।

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जशपुर शहर के नजदीक ग्राम बाला छापर में मवेशी तस्करी कर रही तेज रफ्तार पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई। इस हादसे में 2 गोवंश की मौके वारदात पर ही जान चली गई है।

जानकारी के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त पिकअप में 8 गोवंश को लोड किया गया था। हादसे के बाद अज्ञात चालक, पिकअप और घायल मवेशियों को मौके पर ही छोड़कर नौ दो ग्यारह हो गया। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह हादसा रात के वक्त हुआ होगा। कड़ाके की सर्दी की वजह से रात भर खुले आसमानों के नीचे रहने से घायल मवेशियों की स्थिति बहुत ही खराब है।

हादसे की सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जेसीबी की मदद से सड़क किनारे पलटे हुए पिकअप उठवा के नीचे दबे हुए मवेशियों को निकाला गया।

इस बीच घटना स्थल पर पहुंचे पशु चिकित्सा विभाग के कर्मचारियों ने घायल मवेशियों का इलाज किया। इलाज के पश्चात 4 गोवंश की स्थिति सामान्य हो गई है। जबकि दो अभी भी गंभीर अवस्था में है। जानकारी के लिए बता दें कि गो तस्करी के लिहाज से जशपुर जिला बेहद संवेदनशील है।

झारखंड और उड़ीसा की अंतर राज्य सीमा में स्थित इस जिले में तस्करों पर काबू पाना पुलिस प्रशासन के लिए एक चुनौती बनी हुई है। ऐसी तस्करी की आशंका पर ही जिले में मवेशी बाजार को बंद किया गया था।

प्रदेश में मवेशियों की तस्करी की घटनाओं पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों को कड़ी कार्यवाही का निर्देश दे चुके हैं। लेकिन जशपुर जिले में जिस तरह की तस्करी यह खेल चल रहा है। उससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि पुलिस प्रशासन की साख दांव पर लगी हुई है।