Latest:
local news

कलेक्टर श्रीमती रानू साहू की पहल से एमबीबीएस की पढ़ाई शुरू करेगी नेहा …आज दोपहर अपनी समस्या बताने पहुंची थी कलेक्ट्रेट, शाम को ही कलेक्टर ने फीस के लिए सौंप दिया चेक

रायगढ़ से आशीष यादव की रिपोर्ट

रायगढ़/ कलेक्टर श्रीमती रानू साहू की संवेदनशील पहल से जिले की एक होनहार छात्रा का सपना साकार होने जा रहा है। जिले के लैलूंगा की नेहा घोघरे का चयन चंदुलाल चंद्राकर मेडिकल कालेज में एमबीबीएस के लिए हुआ है। किन्तु फीस की राशि की व्यवस्था नहीं हो पाने पर नेहा को अपना यह सपना पूरा होते हुए नहीं दिख रहा था। इस बीच उन्होंने कलेक्टर श्रीमती रानू साहू से आज दोपहर मिलने पहुंची थी। उन्होंने अपनी समस्या कलेक्टर श्रीमती साहू को बतायी। कलेक्टर श्रीमती साहू ने तत्काल उन्हें सीएसआर मद से एक लाख रुपये की तात्कालिक सहायता राशि के साथ ही पूरी पढ़ाई करने के लिए लोन की व्यवस्था करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। जिसके पश्चात कलेक्टर श्रीमती साहू ने शाम को ही नेहा को एक लाख रुपये की सहायता राशि का चेक सौंपा। साथ ही उन्होंने खूब मेहनत व लगन से पढ़ाई करने बात कहते हुए नेहा को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।
उल्लेखनीय है कि आज कलेक्टर श्रीमती साहू से मिलकर लैलूंगा की नेहा घोघरे ने बताया कि उनका चयन 2022 के नीट यूजी परीक्षा के अंतर्गत एमबीबीएस के लिए चंदुलाल चंद्राकर मेडिकल कालेज दुर्ग में हुआ है। जहां उन्हें एडमिशन, ट्यूशन व हॉस्टल फीस सहित कुल एक लाख रुपये जमा करने है। उनके पिता जी का निधन चार वर्ष पूर्व हो चुका है। माता जी की भी मानसिक स्थिति भी सहीं नहीं है तथा उनका इलाज चल रहा है तथा परिवार गरीबी रेखा के नीचे आता है तथा कोई नियमित आय का साधन नहीं है। एडमिशन फीस जमा करने की अंतिम तिथि 3 दिसम्बर 2022 है। फीस जमा नहीं करने की स्थिति में उन्हें एडमिशन नहीं मिल पाएगा। कलेक्टर श्रीमती साहू ने उनकी समस्या पर संवेदनशील पहल करते हुए उन्हें न केवल एडमिशन के लिए एक लाख रुपये की तात्कालिक सहायता राशि प्रदान की। बल्कि आगे एमबीबीएस की पूरी पढ़ाई के लिए लोन की व्यवस्था करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। जिससे नेहा अपनी डॉक्टर बनने का सपना पूरा कर सके।