Latest:
local news

मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हड़कंप ,0 4 नवजात बच्चों की मौत का मामला आया सामने,प्रदेश के कैबिनेट मंत्री व स्थानीय विधायक टीएस सिंह देव रायपुर से अम्बिकापुर हेलीकॉप्टर से रवाना

इरफान सिद्दीकी ( उप संपादक )

अम्बिकापुर:-छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के संभागीय मुख्यालय अंबिकापुर से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां संभागीय मुख्यालय के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब 4 नवजात बच्चों की मौत का मामला सामने आया।

आपको बता दें कि बीती देर रात अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज के एस.एन.सी.यू वार्ड में तकरीबन 04 घंटे तक लाइट गुल रही। जिसके बाद जब परिजनों को सुबह नर्सों के द्वारा यह बताया गया कि आपके बच्चे की मौत हो गई है आप अपने पति और परिजनों को फोन कर बुला लीजिए। इस घटना को लेकर बच्चों के परिजनों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों का कहना है कि अस्पताल की लापरवाही के कारण बच्चों की जान गई है, विदित हो कि यह संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में ये कोई पहला मामला नही इससे पहले भी आंकड़ा डरावना आ चुकी है ।अपने अव्यवस्थओं से चर्चा में रहने में मेडिकल कॉलेज पहले ही चर्चाओं मे रहा है , लोगों के उम्मीद में खरा नही उतर रहा है संभाग के सबसे बड़े अस्पताल,स्थानीय विधायक सरकार में कैबीनेट मंत्री है व स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के बनने के बाद लोगों की ऊमीद अत्यधिक थी पर उम्मीद लोगों की टूट गई और सरकार बदलते ही हॉल और भी ज्यादा बद से बदतर होता गया अभी कुछ ही महीनों पहले ही सेप्टिक के पानी सीपेज के कारण बच्चों को संक्रमण से मौत का मामला से खूब हंगामा हुआ है ।

इस घटना के बाद अस्पताल परिसर सहित सरगुजा जिले में खबर फैलते ही मौके पर मेडिकल कॉलेज के डीन सहित कलेक्टर, एसपी मौके पर पहुंचे हुए हैं। जहां डॉक्टरों की टीम के साथ बैठक जारी है। अब देखना होगा कि इन बच्चों की मौत का जिम्मेदार कौन होगा। यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। इस मामले को संज्ञान में लेकर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का भी बयान सामने आया है। जिसमें कहा कि इस बात की जानकारी हुई है कि अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 4 बच्चों की मौत हुई है किन कारणों से मौत हुई है इसकी जांच के लिए जांच टीम गठित किया गया है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

जांच टीम गठित, लापरवाही सामने आने पर होगी कड़ी कार्रवाई- स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव

इस घटना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव का कहना है कि विभागीय प्रमुख अधिकारी और सेक्रेट्री हेल्थ को मैंने तत्काल एक जांच टीम वरिष्ठ लोगों की गठित कर भेजने के डायरेक्शन दिया है। और मुख्यमंत्री से भी चर्चा करके उनको घटना की जानकारी दी है। टीएस सिंहदेव ने कहा कि मैंने मुख्यमंत्री जी को कहा कि वहां जाना अभी जरूरी होगा जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री ने हेलीकॉप्टर उपलब्ध करा दिया है। यहां से करीब 1:00 बजे निकलेंगे और अंबिकापुर पहुंचकर वहां की स्थिति का जायजा लेंगे और पता लगाएंगे कि किन कारणों से ऐसी स्थितियां बनी, उसकी समीक्षा करेंगे और आवश्यकता पड़ी तो कड़ी से कड़ी कार्रवाई भी करेंगे।