Latest:
Event More News

जशपुर विधायक के आर्केस्ट्रा प्रोग्राम के गाड़ी पार्किंग में आगजनी…धू-धू करके इतने वाहन जलकर हुआ नष्ट…जब तक दमकल वाहन आती…तब तक जलकर हुआ राख…पढ़ें पूरी खबर

वर्तमान भारत। ज्योतिष ।

गजाधर पैकरा

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले के सोनक्यारी चौकी क्षेत्र के घाघरा गांव की घटना है। जहां मिली जानकारी के अनुसार जशपुर के विधायक विनय भगत के पिता रामदेव भगत की पुण्यतिथि पर आर्केस्ट्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

जहां आर्केस्ट्रा प्रोग्राम देखने के लिए आए दर्शकों की एक दर्जन दो पहिया वाहन जलकर राख हो गई।इस आर्केस्ट्रा प्रोग्राम में जशपुर के साथ पड़ोसी राज्य झारखंड से भी भारी संख्या में दर्शकों का आगमन हुआ था।

जानकारी के मुताबिक आर्केस्ट्रा प्रोग्राम की अंतिम चरण में सुबह के लगभग 3:00 से 4:00 के बीच प्रोग्राम स्थल से कुछ ही दूर पर पार्किंग में खड़े वाहनों में अचानक आग लग गई। वही धू-धू करके जल रहे दोपहिया वाहनों के पेट्रोल टंकी में हो रहे विस्फोट से पूरा प्रोग्राम स्थल कांप गया।

आग पर काबू पाने के लिए जशपुर से दमकल वाहनों को बुलाया गया। लेकिन जब तक दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। इस आगजनी में 11 मोटरसाइकिल तथा एक स्कूटी पूरी तरह जलकर नष्ट हो गई। अब तक वाहनों में आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

वही यह आशंका जताई जा रही है कि ठंड से बचाव के लिए सुलगाई गई अलाव से आग वाहनों तक पहुंची होगी। वही कुछ शरारती तत्वों की शरारत की बातें भी सामने आ रही है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप का कहना है कि फिलहाल इस मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। घटना का कारण जांच पड़ताल के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा। कांग्रेस पार्टी के दिवंगत नेता तथा जशपुर विधायक विनय भगत के पिता रामदेव भगत की स्मृति में इस आर्केस्ट्रा प्रोग्राम का आयोजन हर साल किया जाता है। बीते साल भी इस आयोजन के दौरान आगजनी और सड़क हादसे की घटनाएं हुई थी।