local news

मरीजों की जान से खिलवाड़ करने वाले झोलाछाप डॉक्टरों की अब खैर नहीं…इस जिले में स्वास्थ्य विभाग ने की ताबड़तोड़ कार्रवाई…कई क्लीनिक हुए सील…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जांजगीर- चांपा (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले में मरीजों की जान से खिलवाड़ करने वाले झोलाछाप डॉक्टरों और अवैध क्लीनिकों पर छत्तीसगढ़ के जांजगीर- चांपा जिले में स्वास्थ्य विभाग ने ताबड़तोड़ कार्यवाही की है। मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी के निर्देश पर बीएमओ ने टीम बनाकर विभिन्न जगहों पर दबिश दी।

इस कार्यवाही में 2 झोलाछाप डॉक्टरों के क्लीनिक को सील किया गया। टीम ने अवैध क्लीनिक और पैथलेब को सील कर एफ आई आर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं। नवागढ़ बीएमओ डॉ नरेश साहू की टीम ने नवागढ़ ब्लाक में चल रहे झोलाछाप डॉक्टरों की सूची भी तैयार की है।

टीम ने जांजगीर की केरा रोड स्थित मेडिकल स्टोर की आड़ के अंदर इलाज करते पाए जाने पर मेडिकल स्टोर संचालक से दस्तावेज मांगे। तब संचालक गोलमोल जवाब देने लगा। इसके पश्चात अधिकारियों ने क्लीनिक को सील कर दिया। पेंन्ड्री में एस के तिवारी क्लीनिक में भी टीम जांच के लिए पहुंची।

दस्तावेज की मांग करने पर संचालक दस्तावेज पेश नहीं कर सका। इसलिए उसको भी सील किया गया। टीम ने 4 क्लिनिकों में दबिश दी। लेकिन कथित डॉक्टरों ने छापेमारी की डर से पहले से ही क्लिनिक बंद कर दिया था।

छापेमारी टीम में नवागढ़ बीएमओ डॉ नरेश साहू, जांजगीर नायब तहसीलदार प्रशांत पटेल, बीपीएम विजय निर्मलकर, हिरा लाल साहू, योगेश तिवारी मौजूद थे। डॉ नरेश साहू ने इस पूरी छापेमारी की पुष्टि करते हुए बताया जांजगीर और पेंड्री में एक एक क्लिक सील किया गया है। बाकी के 4 झोलाछाप डॉक्टर क्लीनिक बंद कर नौ दो ग्यारह हो गए। उन्होंने कहा आगे भी कार्यवाही इसी तरह जारी रहेगी।