Latest:
Event More News

राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र पहाड़ी कोरवा परिवार के 4 सदस्यों ने फांसी लगाकर की आत्महत्या…विधायक गांव पहुंचकर मृतक के परिजनों से मुलाकात कर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की…10,000 और 1 क्विंटल चावल तथा अन्य सामग्री परिजनों को सौंपा…पढ़ें पूरी खबर

गजाधर पैकरा की रिपोर्ट

जशपुर (छत्तीसगढ़) वर्तमान भारत। जिले की बगीचा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम सामरबार (झुमुरा, डूमर बस्ती) से राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र कहे जाने वाले पहाड़ी कोरवा परिवार के चार सदस्यों ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है। इस संपूर्ण मामले में जशपुर विधायक विनय भगत गांव पहुंचकर मृतकों के परिजन से मुलाकात कर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की।

वहीं परिवार के सदस्यों को ढांढस बंधाया। विधायक विनय भगत ने मृतक के परिजन को 10,000 और 1 क्विंटल चावल तथा अन्य सामग्री सौंपा। वही पूरे मामले में जशपुर विधायक विनय भगत ने कहा प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतक राजूराम और उनके परिवार को सरकार के सभी योजनाओं का लाभ मिल रहा था। उनके नाम पर पक्का मकान, हर महीने चावल, सभी सदस्यों के आयुष्मान कार्ड बनाया गया है। साथ ही रोजगार के लिए जॉब कार्ड बनाया गया है। आंगनबाड़ी से सभी बच्चों को ready-to-eat नियमित रूप से मिलता था।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतक परिवार 19 मार्च को राशन दुकान से चावल भी लिए थे और 2 दिन पूर्व मृतक अपने ससुराल गया हुआ था। जहां अपनी सास को साड़ी और कुछ पैसे भी दे कर आया था। इससे यह पता चलता है कि परिवार को कोई खाने पीने या पैसे की कमी से परिवार की फांसी लगाकर मृत्यु नहीं हुई है। कुछ और वजह होगी। ऐसी घटना जरूर जांच का विषय है। जो पुलिस बारीकी से जांच हड़ताल कर रही है।

जल्द से जल्द ही पूरे मामले को सुलझा लिया जाएगा। आगे विधायक विनय भगत ने कहा है ऐसी घटनाओं पर राजनीति करना कतई उचित नहीं है। कांग्रेस भूपेश बघेल सरकार हमेशा गरीबों के हित में बड़े-बड़े कार्य कर रही है। इस दौरान बगीचा नगर पंचायत उपाध्यक्ष प्रमोद गुप्ता, आयोग सदस्य बबलू पांडे, युवा कांग्रेस जिला महासचिव रणजीत यादव व बगीचा एसडीएम, टीआई जनपद के कर्मचारी मौजूद रहे।