Latest:
Event More News

स्कूलों की मरम्मत का कार्य युद्धस्तर पर किया जाए- कलेक्टरसाप्ताहिक समय-सीमा की बैठक संपन्नकलेक्टर ने बेरोजगारी भत्ता योजना, सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण, जिले में कोविड की स्थिति की समीक्षा की

इरफान सिद्दीकी की रिपोर्ट

अम्बिकापुर 25 अप्रैल 2023/ कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को संपन्न साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में बेरोजगारी भत्ता योजना के क्रियान्वयन, सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण की प्रगति, जिले में कोविड की स्थिति, शासकीय योजनाओं के संचालन की समीक्षा की गई। बैठक में कलेक्टर श्री कुमार ने मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत स्कूलों के मरम्मत कार्यों को युद्धस्तर पर शुरू कर जून माह से पूर्व पूर्ण करने के निर्देश ईई आरईएस को दिए। उन्होंने कहा कि मरम्मत कार्यों की प्रगति की मॉनिटरिंग प्रतिदिन की जाए और इसके लिए विकासखंड स्तर पर भी अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए।
इसी तरह कलेक्टर ने बेरोजगारी भत्ता योजना के संचालन की भी जानकारी ली। सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण की प्रगति की जानकारी लेते हुए कलेक्टर ने निर्देश दिए कि सर्वेक्षण के अंतिम सप्ताह में सर्वे गंभीरता से त्रुटि रहित पूर्ण करें। यदि सर्वे में लोग छूटे हों, तो गांवों में मुनादी कराकर दिन निर्धारित करते हुए ग्राम चौपाल आयोजित कर उनका डाटा भरा जाए। उन्होंने कहा कि सर्वे में कोई ना छूटे, ये सुनिश्चित करें।
बैठक में योजनाओं की समीक्षा के साथ ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा जिला प्रवास पर की गई घोषणाओं की प्रगति की जानकारी भी ली। मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा अनुरूप ऑक्सीजोन पार्क का नामकरण वृक्ष मित्र स्व. ओ. पी. अग्रवाल के नाम पर किये जाने की प्रक्रिया जारी है। जिला स्तरीय समिति के सदस्यों द्वारा आवश्यक चर्चा एवं विचार-विमर्श उपरांत पारित किया जायेगा।
जिले में कोरोना संक्रमण प्रसार की स्थिति की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने बैठक में सीएमएचओ से आवश्यक जानकारी ली। उन्होंने एक्टिव केस, सैंपल टेस्टिंग, होम आइसोलेशन एवं चिकित्सा की जानकारी ली। सीएमएचओ ने बताया कि जिले में सैंपल टेस्टिंग बढ़ाई गई है। निरंतर मॉनिटरिंग की जा रही है।
समय-सीमा की बैठक के बाद आयोजित जनदर्शन में कलेक्टर आवेदकों की समस्याओं से अवगत हुए और संबंधित अधिकारियों को जल्द निराकरण के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने सभी विभागों को आवेदनों के निराकरण की रिपोर्टिंग भी प्रस्तुत करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान बैठक में सीईओ जिला पंचायत विश्वदीप, डीएफओ पंकज कमल, नगर निगम आयुक्त सुश्री प्रतिष्ठा ममगई, अपर कलेक्टर श्री एएल ध्रुव सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।