Latest:
ENTERTAINMENT

“हमें सुराज्य नहीं, स्वराज्य चाहिए, और लोक नियुक्त नहीं लोक नियंत्रित तंत्र चाहिए” का संदेश देगी फिल्म प्रयोग!

अंबिकापुर । वर्तमान भारत ।

अंबिकापुर – मदारी आर्टस एवं शाश्वत मूवी के द्वारा निर्मित लेखक और निर्देशक गोविंद मिश्र की फिल्म प्रयोग की शूटिंग इन दिनों अंबिकापुर, छत्तीसगढ़ के अलग-अलग लोकेशन पर की जा रही है! इस फिल्म के माध्यम से देश के पिछले 76 वर्षों की दशा और दिशा को प्रदर्शित किया जाएगा यह फिल्म देश के सच का आईना से रूबरू करायेगी ! सर्व विदित है कि हम आजादी के बाद से अब तक भौतिक उन्नति तो बहुत किए हैं, लेकिन देश के अंदर चोरी ,डकैती, गुंडागर्दी , बलात्कार , हिंसा, भ्रष्टाचार आतंकवाद , नक्सलवाद और तमाम तरह की दिक्कते लगातार बढ़ रही है!

वर्तमान समय में भ्रष्टाचार और हिंसा के नए-नए कीर्तिमान रचे जा रहे हैं, ऐसे समय में इस बात की आवश्यकता है की राजनीति और कुछ राजनीतिज्ञों जो कि बेलगाम हो रहे हैं, उस पर प्रतिबंध लगाया जाए और यह अधिकार दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र भारत के गणमान्य जनता के हाथों में होनी चाहिए ।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जिस जिस भारत की कल्पना करते थे उस भारत को पुनः स्थापित करने का समय आ गया है! इसीलिए हमें “सुराज नहीं, स्वराज्य चाहिए , लोक नियुक्त नहीं, लोक नियंत्रित तंत्र चाहिए” जनता के पास चुने हुए जनप्रतिनिधियों को बुलाने का पावर होना चाहिए , इन्हीं सब विषयों पर बनाई जा रही है यह फील्म बेहद संवेदनशील और मार्मिक होगी! हम उम्मीद कर सकते हैं कि “सिनेमा समाज का आईना होता है” इस बात को फिल्म प्रयोग सार्थक साबित करने के साथ ही छत्तीसगढ़ सहित भारत की फिल्म संस्कृति को देश विदेश में भी प्रचारित कर पाएगी !!