Latest:
Event More NewsNatioal NewsPopular Newsविविध

दम घुटने से मौत.! ओडिशा में ईंट भट्ठे पर सो रहे छत्तीसगढ़ के तीन श्रमिकों की दम घुटने से मौत…एक की हालत गंभीर…पढ़ें पूरी खबर


ओडिशा :- ओडिशा के ढेंकानाल जिला स्थित कांटाबणिया थाना क्षेत्र के कमलांग गांव में ईंट भट्ठे पर सोए तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई। जबकि, एक मजदूर को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, मृतकों में एक सात वर्ष का बच्चा भी है। मृतकों की पहचान मेघनाद भोई (50), नीरा भोई (45) और जीतू भोई (सात) के रूप में हुई है। घायल मजदूर का नाम शिवदास भोई (18) है। चारों छत्तीसगढ़ के रहने वाले और एक ही परिवार के सदस्य बताए गए हैं। इधर, ईंट भट्ठा मालिक फरार बताया जाता है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है।



फिलहाल, घायल शिवदास के हवाले से पुलिस ने बताया कि ढेंकानाल जिले के ओडापड़ा प्रखंड अंतर्गत कमलांग गांव के पास ब्राह्मणी नदी किनारे एक ईंट भट्ठा है। शुक्रवार की शाम खाना खाने के बाद चारों हाथी के डर से ईंट भट्ठे के ऊपर सो गए। सभी गहरी नींद में थे। इस बीच देर रात ईंट भट्ठे से धुआं निकलने लगा, जिसकी चपेट में आने और दम घुटने से चारों बेहोश हो गए। जबतक आसपास के ईंट भट्ठों पर काम कर रहे मजदूर वहां पहुंचे, मेघनाद, नीरा और जीतू की मौत हो चुकी थी, जबकि शिवदास को बेहोशी की हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया।