Latest:
PoliticsPopular Newsछत्तीसगढ़

CG Budget Session 2024 : भाजपा विधायक गोमती साय ने सदन में उठाया आंगनबाड़ी की स्थिति का मुद्दा…जाने मंत्री राजवाड़े ने जवाब में क्या कहा?..पढ़ें पूरी खबर


रायपुर :- CG Budget Session 2024– छत्तीसगढ़ विधानसभा की 7वां दिन की कार्यवाही आज मंगलवार को फिर से शुरू हो गई है। आज कार्यवाही के दौरान पक्ष विपक्ष के बीच नोकझोंक देखने को मिला। विधानसभा में आज आंगनबाड़ी का मुद्दा उठा।

भाजपा विधायक गोमती साय ने आंगनबाड़ी की स्थिति सुधार को लेकर सवाल उठाया।

बता दें कि, उन्होंने 2023 में जशपुर के शासकीय अस्पताल के शौचालय में एक महिला के प्रसव होने और वहां उसके घंटो बेहोश रहने की जानकारी देते हुए इस मामले में दोषी डॉक्टर और स्टाफ पर कार्यवाही करने की बात कही। मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कहा कि इस तरह की किसी भी घटना की जानकारी अगर उन्हें मिलती है तो कार्रवाई की जाएगी।

वहीं कांग्रेस के विधायक द्वारकाधीश ने कहा कि जशपुर की इस घटना से अंदाज लगाया जा सकता है कि सरकारी अस्पताल की क्या स्थिति है। कांग्रेस विधायक दिलीप लहरिया ने आंगनबाड़ी केंद्रों को लेकर सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि कितने आंगनबाड़ी केंद्र भवन विहीन हैं, कहां संचालित किए जा रहे हैं?

फिलहाल, जवाब में मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने कहा कि शासकीय भवनों में आंगनबाड़ी संचालित हो रहे हैं। 76 आंगनबाड़ी केंद्र, 6 मिनी आंगनबाड़ी भवन विहीन हैं, मंत्री ने भवन विहीन आंगनबाडियों के जल्द भवन निर्माण का भरोसा दिलाया।