Latest:
Popular NewsRecent Newsछत्तीसगढ़जुर्मविविध

बरमकेला पुलिस को मिली बड़ी सफलता…गांजा तस्करी का किया पर्दाफाश… लाखों रुपये के गांजे के साथ आरोपी गिरफ्तार…पढ़ें पूरी समाचार


सारंगढ़-बिलाईगढ़ :- छत्तीसगढ़ के सारंगढ़-बिलाईगढ़ कार की सीट और डिक्की के बीच 8 लाख 80 हजार रुपए के 88 पैकेट गांजा की तस्करी कर रहे तस्कर को बरमकेला पुलिस ने पकड़ा है. खास बात यह है कि वनोपज नाका में पुलिस को देखकर तस्कर अचानक गाड़ी छोड़ कर भागने लगा।

फिलहाल, जिसे पुलिस ने संदेह के आधार पर दौड़ा कर धर दबोचा और पूछताछ की जिसमें ओडिशा से की जा रही गांजा तस्करी के एक बड़े खेप का पर्दाफाश हो गया. पुलिस ने इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है तथा जिस कार में गांजा की तस्करी की जा रही थी. उस 4 लाख की कार तथा दो मोबाइल को भी जब्त कर लिया है।

गौरतलब है कि पड़ोसी प्रांत ओडिशा के सरहदी इलाकों से मादक पदार्थो की तस्करी का धंधा अब तक थम नहीं पाया है और गांजा की तस्करी जारी है. इसी कड़ी में मंगलवार को बरमकेला पुलिस ने 8 लाख 80 हजार के 88 नग गांजा की तस्करी कर रहे गांजा तस्कर को धर दबोचा और तकरीबन 90 लाख रुपये का मशरूका जब्त किया है. इसमें पुलिस ने बताया कि वनोपज जांच नाका बरमकेला सारंगढ़ मार्ग मे वाहन चेकिंग के दौरान ओडिशा की ओर आ रहे एक सफेद हुंडई एक्सेंट कार में सवार व्यक्ति पुलिस को देखकर अचानक भागने लगे. जिसे दौड़ा कर पुलिस के जवानों ने धर दबोचा और पूछताछ की।

88 पैकेट अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद किया गया

पूछताछ में आरोपी ने अपना नाम विकास सिंह ठाकुर पिता शिव शंकर ठाकुर निवासी पटेल पारा थाना पाली जिला कोरबा का निवासी बताया. हुंडई एक्सेंट क्रमांक ओआर 02 आर 0811 सफेद रंग के कार के संबंध में पूछताछ करने तथा कार की तलाशी लेने पर उसमें वाहन के पीछे डिक्की में व बिच सीट में कुल 88 पैकेट अवैध मादक पदार्थ गांजा बरामद किया गया. इस मामले का पर्दाफाश करने में खास कर जिले के नव पदस्थ पुलिस अधीक्षक पुष्कर शर्मा के मार्ग निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसडीओपी बरमकेला व थाना प्रभारी विजय गोपाल सहित प्रधान आरक्षक विक्कु सिंह ठाकुर आरक्षक मीन केतन पटेल, कन्हैया चौहान बिहारी लाल साहू, व प्रकाश धिरही तथा अशोक पटेल व सूरज सिदार ने महत्वपूर्ण किरदार निभाया है.

चंद्रपुर में खपाने की थी योजना

आरोपी विकास सिंह ठाकुर ने यह भी बताया कि कोरबा के पवन राजपूत सिंह द्वारा मुझे और रवि मिश्रा को 12 फरवरी को उक्त वाहन लेकर ओडिशा के बलांगीर पहुंचने की बात कही थी. इससे हम दोनो ओडिशा बलांगीर पहुंचे. वहां रात में पवन राजपूत बलांगीर आकर इस गाडी को कुछ दूर ले गया और वापस आकर बताया कि गाडी के डिक्की और बीच सीट मे गांजा रखा है. इसे चंद्रपुर पहुँचने की बात कही. इससे हम दोनों बलांगीर से चंद्रपुर के लिए निकले थे।

कोरबा से जुड़ा है तस्करी की तार

पुलिस ने यह भी बताया कि मंगलवार को जब बरमकेला पुलिस आरोपियों को पकड़े और अवैध गांजा के संबंध में आरोपी विकास सिंह ठाकुर निवासी पाली थाना पाली जिला कोरबा को परिवहन करने के संबंध में नोटिस देकर कागजात की मांग की तो आरोपी कोई भी कागजात पेश करने में असमर्थ रहा. इससे पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करते हुए उसके पास से 88 पैकेट 88 किलो गांजा जिसकी कीमती 8 लाख 80 हजार है को जब्त कर लिया और गांजा तस्करी में प्रयुक्त हुंडई कार कीमती चार लाख व दो नग मोबाइल कुल कीमत तकरीबन 12 लाख 90 हजार को जब्त कर धारा 20 बी एनडीपीएस एक्ट के तहत आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है।