Latest:
Event More NewsRecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

पागल, आवारा कुत्तों का आतंक.! छोटे बच्चों सहित दर्जनों को किया लहूलहान…पढ़ें पूरी खबर

कोतबा/जशपुर :- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले के कोतबा में पागल कुत्ते ने 6 छोटे बच्चों सहित दर्जन भर लोगों को अपना बनाया शिकार बना लिया. निलेश नामक बच्चे को जब कुत्ते से बचाने की कोशिश की गई तो बच्चे के पिता को भी कुत्तों ने लहूलुहान कर दिया.

ज्ञात हो कि, कोतबा मे खड़िया पारा, कवंरपारा और कारगिल चौक पर घंटों तक इस कुत्ते का आतंक जारी रहा. बाद में एक घर में घुसकर वहां भी इस कुत्ते ने कई लोगों पर हमला किया. जिसके बाद भीड़ ने कुत्ते को मार डाला.

बता दें कि, कुत्ते के शिकार दो बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है. इन बच्चों का प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें सघन इलाज के लिए जिला अस्पताल में रेफर किया गया है.

बता दें कि, पत्थलगांव ब्लॉक मेडिकल अधिकारी डॉ.जेम्स मिंज ने बताया कि सभी घायलों को सुरक्षा के उपाय वाले इंजेक्शन और दवा दे दी गई है. दो बच्चों की गंभीरता को देखकर उन्हें सघन उपचार के लिए भेज दिया गया है.

फिलहाल, पागल और आवारा कुत्तों की संख्या में जगह-जगह इजाफा हो जाने के बाद भी स्थानीय प्रशासन इनकी देखरेख और सुरक्षा के काम में गंभीर नहीं है. इसी के परिणाम स्वरूप कोतबा में कुत्ते के काटने की बड़ी घटना सामने आई है. इस घटना के बाद प्रशासन ने जशपुर जिले में नगरपालिका और पंचायत में आवश्यक सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं. स्वास्थ्य विभाग ने भी कुत्ते काटने की घटना के बाद झाड़फूंक तथा अंधविश्वास से दूर रहकर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ लेने की अपील की है.