Latest:
PoliticsPopular NewsTrending Newsखेलछत्तीसगढ़जानकारीविविध

CG News : छत्तीसगढ़ में फिर शुरू हुई रमन सरकार की योजना… मुख्यमंत्री साय ने की शुरुआत…भूपेश सरकार ने रोक दिया था आयोजन…पढ़ें पूरी खबर


हाइलाइट्स
▪️छत्तीसगढ़ में राज्य खेल अलंकरण समारोह की शुरुआत
▪️सीएम ने कहा- जब प्रतिभाएं निखरती हैं तो समाज निखरता है
▪️खेल अलंकरण समारोह में सम्मानित हुए प्रतिभावान खिलाड़ी
▪️खेल मंत्री ने कहा- जल्द उत्कृष्ट खिलाड़ियों की होगी घोषणा

रायपुर :- छत्तीसगढ़ में खेल अलंकरण समारोह की शुरुआत एक बार फिर से हो गई है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने गुरुवार को राजधानी स्थित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में राज्य खेल अलंकरण समारोह में विभिन्न खेलों के 544 खिलाड़ियों को सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रतिभा ईश्वर की देन है, यह समाज को ईश्वर का अनुपम उपहार है। जब प्रतिभाएं निखरती हैं तो समाज भी निखरता है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने शहीदों के परिजनों को भी सम्मानित किया।

दरअसल, मुख्यमंत्री साय ने कहा कि राज्य में 5 साल बाद प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को उनका सम्मान और पुरस्कार मिलने जा रहा है, मैं सभी खिलाड़ियों को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के शहीदों के नाम पर स्थापित राज्य खेल अलंकरण समारोह का शुरूआत पूर्व मुख्यमंत्री एवं वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व वाली हमारी सरकार द्वारा ही किया गया था। यह बहुत अफसोस की बात है कि पूर्ववर्ती सरकार द्वारा पिछले 5 सालों से राज्य में खेल अलंकरण समारोह का आयोजन हुआ ही नहीं।

3 महीने में लिए अनेक निर्णय

आगे, उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार को बने अभी केवल 3 महीने ही हुए हैं। इन थोड़े से ही दिनों में ही राज्य में हमने खेलों के विकास के लिए अनेक महत्वपूर्ण निर्णय ले लिए हैं। छत्तीसगढ़ में राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर की आवासीय खेल अकादमी प्रारंभ की जाएगी। राज्य में पारंपरिक खेलों को पुनर्जीवित करने के लिए छत्तीसगढ़िया क्रीड़ा प्रोत्साहन योजना शुरू की जाएगी। जशपुर में मॉडर्न खेल स्टेडियम एवं रायगढ़ तथा बलौदाबाजार जिले में इंडोर स्टेडियम कॉम्प्लेक्स के निर्माण का निर्णय लिया जा चुका है।

भूपेश बघेल की सरकार ने रोक दिया था आयोजन

फिलहाल, विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने कहा- “युवा खिलाड़ियों ने इस सम्मान के लिए बहुत संघर्ष किए है। पूर्ववर्ती सरकार द्वारा इस सम्मान का आयोजन रोक दिया गया था। जिसके लिए खिलाड़ियों को रास्ते में आकर आंदोलन करना पड़ा। उसी का परिणाम है कि आज हमारी सरकार ने खेल अलंकरण सम्मान को शुरू किया है।” उन्होंने कहा कि हमारी सरकार राज्य में खेल गतिविधि को बढ़ावा देने एवं खिलाड़ियों को हर संभव मदद देने के लिए प्रतिबद्ध है।