Latest:
Event More NewsPopular NewsRecent NewsTrending Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविधशिक्षा

ओह ये क्या.! DEO ने की जारी एक अजीब फरमान…अब 80 किमी दूर बैठकर लैलूंगा बीईओ का काम संभालेंगे रायगढ़ BEO…बना शिक्षा विभाग में चर्चा का विषय…पढ़ें पूरी खबर



लैलूंगा/रायगढ़ :- छत्तीसगढ़ की रायगढ़ जिले में डीईओ ने एक अजीब फरमान जारी किया है। यह फरमान लैलूंगा बीईओ का प्रभार को लेकर है। डीईओ ने लैलूंगा के किसी पात्रता रखने वाले प्राचार्य को छोड़कर 80 किमी दूर रायगढ़ में पदस्थ बीईओ जीआर जाटवर को प्रभार दिया गया है। अब 80 किमी दूर से बीईओ कार्यालय का संचालन कैसे होगा, यह सोचनीय है। दिलचस्प बात यह है कि रायगढ़ जिला कार्यालय होने के कारण यहां काम ब्लॉकों से कहीं ज्यादा रहती है। ऐसे में रायगढ़ बीईओ लैलूंगा के काम को किस तरह संभालेंगे इसे लेव भी सवाल उठ रहा है। डीईओ द्वारा जारी इस आदेश को लेकर दिनभर शिक्षा विभाग में चर्चा रही।

दरअसल, लैलूंगा प्रभारी औईओ नेवास लकड़ा बीते 31 दिसंबर को ही सेवानिवृत्त हैं। इसके कारण लैलूंगा में बीईओ का पद खाली है और वहां का काम पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। हालात यह है कि वहां विभाग के कर्मचारियों से लेकर ‘स्कूलों के संचालन में भी दिक्कत आ रही थी। इसे लेकर डीईओ बी बाखला ने 13 मार्च को एक आदेश जारी किया है। इसमें रायगढ़ बीईओ जीआर जाटवर को लैलूंगा बीईओ का अतिरिक्त प्रभार दे दिया गया है।

फिलहाल, अब सवाल उठ रहा है कि 80 किमी दूर से बीईओ कार्यालय का संचालन कैसे होगा। बताया जा रहा है कि शिक्षा विभाग कई सहायक संचालक पदस्थ हैं। उनमें से किसी एक को पूर्ण रुप्प से चार्ज दिया जा सकता है। सहायक संचालक वहां पूर्ण प्रभार लेकर काम देख सकते हैं, लेकिन ऐसा करने के बजाए रायगढ़ बीईओ को ही चार्ज दे दिया गया है। इसे लेकर शिक्षा विभाग में ही अब चर्चा शुरु हो गई है।