Latest:
local newsPopular NewsRecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीराजनीतीविविध

JASHPUR Breaking : जिला निर्वाचन अधिकारी ने बुलाई राजनीतिक दलों की बैठक…दिया गया चुनाव से जुड़ी जानकारी…देखें Watch Video…पढ़ें पूरी खबर



जशपुर :- लोकसभा चुनाव की तारीखों पर भारत निर्वाचन अयोग की घोषणा के बाद से छत्तीसगढ़ में चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। निर्वाचन अयोग की तरफ से लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा कंगाले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

इसके बाद अब जशपुर कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रवि मित्तल ने भी एक प्रेस कॉन्फेंस की है, जिसमें उन्होंने अधिकारियों को जरूरी और सख्त निर्देश दिए।

निर्वाचन अधिकारी ने दी चुनाव से जुड़ी जानकारी

बता दें कि, प्रेस कॉन्फ्रेंस में जशपुर के कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से लोकसभा निर्वाचन 2024 के कार्यक्रम की घोषणा होने के बाद रविवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई गई। उन्होंने कहा कि बैठक में सभी राजनीतिक दलों को आदर्श आचार संहिता के सारे पॉइंट बताए गए। इसके साथ ही उन्हें निर्वाचन की तिथि, निर्वाचक नामावली, मतदान केंद्रों, प्रचार-प्रसार, निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण, नाम निर्देशन व्यवस्था और MCMC के तहत विज्ञापन का प्रमाणन सहित बाकी सारी जानकारी दी गई।

बैठक में शामिल रहे यह लोग

दरअसल, इस बैठक में अपर कलेक्टर आई एल ठाकुर, पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप कुमार साहू के साथ पुलिस विभाग के कुछ अधिकारी और भाजपा, बीएसपी और कांग्रेस जैसे राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि शामिल थे।



छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव

फिलहाल, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा कंगाले द्वारा मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में 11 लोकसभा सीटों पर मतदान 3 चरणों में होगा। पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल को बस्तर में होगी। दूसरे चरण की वोटिंग 26 अप्रैल को कांकेर, महासमूद और राजनांदगांव की लोकसभा सीटों पर होगी। वहीं तीसरे चरण की वोटिंग बिलासपुर, रायगढ़, चांपा, दुर्ग, रायपुर, सरगुजा, जांजगीर और कोरबा में 7 मई को होगी।