Latest:
local newsRecent Newsछत्तीसगढ़जानकारीविविध

JASHPUR Road Accident : तेज रफ्तार ट्रैक्टर हुआ अनियंत्रित होकर पलटी…पहाड़ी नाले के पुल में गिर जाने से ट्रैक्टर में सवार एक मजदूर की घटनास्थल पर मौत…पढ़ें पूरी खबर



आरा/जशपुरनगर :- छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में तेज रफ्तार ट्रैक्टर के अनियंत्रित होकर पहाड़ी नाला में गिर जाने से ट्रैक्टर में सवार एक मजदूर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। दुर्घटना जशपुर जिले के आरा चौकी क्षेत्र के ग्राम बोकी के पास की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, ट्रैक्टर क्रमांक सीजी 14,4367 बोकी के एक पत्थर खदान से साइज पत्थर लेकर बालाछापर की ओर आ रहा था। प्रत्यक्षदशियों के अनुसार बोकी से थोड़ा आगे एक अंधे मोड़ के ठीक नीचे की ढलान में उतरने के दौरान पहाड़ी नाले पर बनी एक संकरे पुल में एक कार के आ जाने से ट्रैक्टर चालक के काबू से बाहर हो गई। तेज गति से आ रही कार को बचाने के चक्कर में ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर संकरे पुल से नीचे गिर गई।

बता दें कि, इस दुर्घटना के समय ट्रैक्टर में चालक के साथ तीन मजदूर भी बैठे हुए थे। दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर के पलट जाने से इसमें दबकर एक मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे संजीवनी एंबुलेंस के सहयोग से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

फिलहाल,  इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक मजदूर की पहचान ढौठाटोली निवासी सहनी कुजूर (26) के रूप में की गई है। घटना की सूचना पर आरा पुलिस मामले की जांच और कार्रवाई में जुटी हुई है।

उल्लेखनीय है, कि कभी घोर नक्सल प्रभावित रहे इस क्षेत्र में सड़क संपर्क बढ़ाने के लिए प्रशासन ने सड़क का चौड़ीकरण और नवीनीकरण किया है। इससे इस क्षेत्र में वाहनों की आवाजाही बढ़ी है। जशपुर आरा सड़क,जशपुर जिले को ओडिशा और झारखंड से जोड़ती है। इस क्षेत्र में दर्जन भर से अधिक पत्थर खदान और क्रसर प्लांट स्थित है। इस कारण भारी वाहनों की आवाजाही भी लगी रहती है। सड़क के चौड़ीकरण के बाद लोक निर्माण विभाग के जिम्मेदार अधिकारी गिरमा नाला के संकरे पुल का चौड़ीकरण की सुध नहीं ली। जिससे यह हादसा हुआ।